राज्य ब्यूरो, देहरादून

उत्तराखंड बोर्ड की शेष परीक्षाओं को देखते हुए सरकारी व सहायताप्राप्त अशासकीय स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर नहीं बनाने के संबंध में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम जिलाधिकारियों से वार्ता करेंगे।

उत्तराखंड बोर्ड ने 20 से 23 जून तक शेष परीक्षाएं प्रस्तावित की हैं। इन परीक्षाओं के संबंध में शिक्षा सचिव जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को वार्ता करेंगे। दरअसल बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में सरकारी और सहायताप्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने हैं। परीक्षा केंद्रों समेत परीक्षा के दौरान तमाम व्यवस्थाओं का दारोमदार जिला प्रशासन व शिक्षा महकमे पर है।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया जाएगा। साथ ही परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी के मानक का पालन करने के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ानी पड़ सकती है। लिहाजा जिलाधिकारियों से स्कूलों को क्वारंटाइन केंद्र नहीं बनाने को लेकर भी वार्ता की जाएगी। सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों की परीक्षाएं तय की जा चुकी हैं। ऐसे में इन स्कूलों को क्वारंटाइन केंद्र नहीं बनाने के संबंध में चर्चा की जाएगी।

इनसेट:

शासन ने धनराशि की मांग

का प्रस्ताव वित्त को भेजा

उत्तराखंड बोर्ड की ओर से परीक्षा केंद्रों व मूल्यांकन केंद्रों में सेनिटाइजर, शारीरिक दूरी के पालन के मद्देनजर अन्य जरूरी व्यवस्थाएं बनाने के लिए धन की जरूरत के बारे में वित्त को प्रस्ताव भेजा गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस