जागरण संवाददाता, हरिद्वार। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य डा. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश की पूर्ववर्ती सरकारें जो कार्य सोचती रही भाजपा की सरकार ने वह करके दिखाया है। हमारी सरकार ने उन सभी कार्यों को बेहतर, तीव्र गति और पारदर्शिता के साथ किया है। इसमें हरिद्वार में देश का सबसे बड़ा एसटीपी प्लांट स्थापित होना, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना को धरातल पर उतारना, आल वेदर रोड और उत्तराखंड में चार नए मेडिकल कालेजों की स्वीकृति शामिल है। यह ऐसे प्रमुख कार्य हैं, जो पूर्ववर्ती सरकारों की केवल सोच में थे और हमने करके दिखाएं हैं। उन्होंने कहा कि 19वीं शताब्दी अंग्रेजों की थी। बीसवीं कांग्रेस की और 21वीं सदी भारतीय जनता पार्टी की है।

गुरुमंडल आश्रम में रविवार को हरिद्वार विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्धजन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते डा. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश में आज बड़े विजन वाली सरकार काम कर रही हैं जो अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति के विकास को संकल्पित है। अब तक की सरकारें सिर्फ इसके आंकड़े जुटाती थीं कि कितने घरों को बिजली मिली और कितने घरों को बिजली देना है। लेकिन, भाजपा सरकार का विचार है कि सभी घरों को बिजली मिलेगी और सबकुछ मिलेगा। राज्य के सुदूर इलाकों में सौर ऊर्जा से बिजली दी जा रही है। नदियों के जरिए जल परिवहन का भी संचालन शुरू किया गया है।

भाजपा सरकार ने बहुआयामी और नई सोच के के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सौर ऊर्जा उत्पादन का बड़ा केंद्र भारत में स्थापित कर दिया है। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि देश में जो पूर्ववर्ती सरकारें रही हैं वह परिवारों की पार्टी की रही है। लेकिन, वर्तमान में जो सरकार है वह लोकतांत्रिक व्यवस्था से आमजन के जरिए चुनी हुई सरकार है जो आमजन के हित में लगातार अच्छे निर्णय ले रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि 2002 में जब उन्हें पहली बार हरिद्वार की सेवा करने का मौका मिला था तो उनके सामने हरिद्वार को विकसित करने का एक लक्ष्य था और एक चुनौती भी थी। लेकिन, हरिद्वार की जनता और प्रबुद्धजनों के आशीर्वाद से निस्संदेह हरिद्वार के विकास में बहुत तेज गति से प्रगति हुई है। सड़क सीवर बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी बहुत बड़ी मात्र में लोगों को उपलब्ध हो पा रही हैं। भूमिगत बिजली घर-घर गैस मेडिकल कालेज यह भी हरिद्वार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह सब इसलिए संभव हो पाया है कि हरिद्वार की जनता ने लगातार उनको सेवा करने का अवसर दिया है। संचालन केयर कालेज आफ नर्सिंग के डायरेक्टर राजकुमार शर्मा और अध्यक्षता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने की।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: दिसंबर में राहुल गांधी आ सकते हैं उत्तराखंड, पीएम मोदी के दौरे को जवाब देने की तैयारी

Edited By: Raksha Panthri