Move to Jagran APP

विधायक फर्त्याल प्रकरण में कल फैसला लेगी भाजपा, मानसून सत्र में कार्यस्थगन लाने का किया था प्रयास

अपनी ही सरकार के लिए असहज स्थिति उत्पन्न करने वाले भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्याल पर पार्टी अब शिकंजा कसने की तैयारी में है। इस संबंध में पार्टी के प्रांतीय नेतृत्व ने पूरे प्रकरण से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 09:38 PM (IST)
विधायक फर्त्याल प्रकरण में कल फैसला लेगी भाजपा, मानसून सत्र में कार्यस्थगन लाने का किया था प्रयास
विधायक फर्त्याल प्रकरण में कल फैसला लेगी भाजपा।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने का प्रयास कर अपनी ही सरकार के लिए असहज स्थिति उत्पन्न करने वाले भाजपा विधायक पूरन सिंह फर्त्याल पर पार्टी अब शिकंजा कसने की तैयारी में है। इस संबंध में पार्टी के प्रांतीय नेतृत्व ने पूरे प्रकरण से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के अनुसार फत्र्याल मामले में शनिवार को पार्टी द्वारा कोई फैसला लिया जा सकता है। 

loksabha election banner

भाजपा विधायक फत्र्याल टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग के टेंडर में गड़बड़झाले के मसले को लेकर लगातार मुखर हैं। पूर्व में वह इस मसले के आलोक में सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को लेकर अंगुली उठा चुके हैं। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उन्हें तलब किया था। इसके बाद भी फर्त्याल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री को इस प्रकरण में पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी।

बुधवार को मानसून सत्र के दौरान सरकार तब सकते में आ गई, जब विधायक फत्र्याल ने इस सड़क के मसले पर कार्यस्थगन की सूचना दी। हालांकि, इसे स्वीकार नहीं किया गया, लेकिन विपक्ष को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया और उसने इसे लपकने में देरी भी नहीं लगाई। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप जड़ा कि सत्तापक्ष के विधायक को ही अपनी सरकार पर भरोसा नहीं रहा। विपक्ष द्वारा इस मसले को मुद्दा बनाए जाने के बाद भाजपा ने भी प्रकरण का संज्ञान लिया है।

यह भी पढ़ें: आप पार्टी का त्रिवेंद्र सरकार पर हमला, कहा- अपने विधायक की नहीं सुनी तो जनता की क्या सुनेंगे

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि फर्त्याल के मामले में केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया गया है। एक बार फिर से पार्टी के प्रांतीय नेता भी इस बारे में बैठक करेंगे। शनिवार तक फर्त्याल के मामले में फैसला लिया जाएगा कि उन्हें अनुशासनहीनता को लेकर नोटिस दिया जाए या फिर अन्य कार्रवाई की जानी है।

यह भी पढ़ें: जानिए क्‍यों भाजपा विधायक फर्त्‍याल ने अपनी ही सरकार को किया असहज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.