Move to Jagran APP

मिशन-2019 के लिए ये है बीजेपी का हार्इटेक फॉर्मूला

भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में हाइटेक फॉर्मूले के साथ उतरने की तैयारी कर रही है। इसके मद्देनजर हाईटेक बूथ प्रबंधन के जरिए चुनावी गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 09:08 AM (IST)
मिशन-2019 के लिए ये है बीजेपी का हार्इटेक फॉर्मूला
मिशन-2019 के लिए ये है बीजेपी का हार्इटेक फॉर्मूला

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में हाईटेक बूथ प्रबंधन के जरिए चुनावी गतिविधियों को अंजाम देगी। इसके लिए बूथ स्तर तक के सोशल मीडिया ग्रुप बनाए जाएंगे ताकि एक क्लिक से ही सबको क्रियाशील किया जा सके। पार्टी कार्यकर्ता प्रदेश सरकार द्वारा भ्रष्टाचार पर किए जा रहे प्रहार और जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाएंगे। पार्टी ने अब चुनावों तक के लिए बाकायदा विस्तृत कार्यक्रमों की श्रृखंला तैयार की है। इसके जरिये जनता को भाजपा के पक्ष में लामबंद किया जाएगा और विपक्ष के आरोपों पर सरकार का पक्ष रखा जाएगा। 

loksabha election banner

बरसात के मद्देनजर पार्टी ने महासंपर्क अभियान की समय सीमा को 30 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। गुरुवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों व मोर्चा प्रदेश अध्यक्षों की बैठक हुई। बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों के साथ ही महासंपर्क अभियान व भावी कार्यक्रमों के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा जनता में फैलाए जा रहे भ्रम को लेकर बहुत दृढ़ता और स्पष्टता से अपनी बात रखनी है। 

केंद्र द्वारा हर वर्ग के विकास के लिए जो काम किए जा रहे हैं उससे पूरे देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है। केंद्र द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को पूरा करना है। इसके लिए बूथ स्तर तक की संरचना को बहुत मजबूत करना है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से कार्ययोजना तैयार कर प्रदेश के हर व्यक्ति और मतदाता तक पहुंचना है। पिछले चुनाव में पार्टी को प्रदेश में 55 फीसद मत मिले थे अब लक्ष्य 65 प्रतिशत मत पाने का है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति है और हाल ही में लिए गए निर्णयों से यह साफ भी हो गया है। सरकार का यह धर्मयुद्ध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि संदेश देने में सोशल मीडिया की अहम भूमिका हो सकती है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा संगठन बूथ स्तर तक मजबूत है। केंद्र व प्रदेश की सरकारें तेजी से आगे बढ़ रही हैं। आने वाले लोकसभा व स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा कार्यकर्ता लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूर्ण समर्पण से कार्य करेंगे। अपने नेतृत्व की बेदाग छवि और कार्यो के आधार पर पार्टी विजय प्राप्त करेगी। 

कार्यक्रम में राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत व महामंत्री संगठन संजय कुमार के साथ ही बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे। सम्मान की रक्षा करने आए शरणार्थियों को सुविधा देने को तैयार कार्यक्रम में घुसपैठियों के मामले में राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने कहा कि उत्तराखंड सहित देश के विभिन्न प्रांतों में जहां कहीं घुसपैठिये हैं उनके लिए देश में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने जोड़ा कि विषम परिस्थितियों में अपने सम्मान की रक्षा को भारत आने वाले शरणार्थियों के लिए हम विभिन्न सुविधाएं देने को तैयार है।

बरसात के कारण बीस प्रतिशत क्षेत्रों में संपर्क नहीं हुआ पूरा भाजपा का महासंपर्क अभियान पहले 10 सितंबर तक चलाया जाना था। कार्यक्रम में इसकी भी समीक्षा हुई। बताया गया कि भारी बरसात के चलते पिथौरागढ़, चमोली व उत्तरकाशी में यह कार्यक्रम पूरा नहीं हो पाया है। इस पर इस कार्यक्रम की समय सीमा अब 30 सितंबर तक बढ़ाई गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि 80 प्रतिशत अभियान पूरा हो चुका है शेष 20 प्रतिशत तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अर्द्धकुंभ में साध्वी निरंजन ज्योति को मिलेगी महामंडलेश्वर की पदवी: महंत नरेंद्र गिरि

यह भी पढ़ें: सभी संत एकजुट होकर करें धर्म की रक्षा: महंत नरेंद्र गिरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.