राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कोरोनाकाल में पार्टी पूरी मुस्तैदी से सेवा कार्यों में जुटी है। कोविड कर्फ्यू लागू होते ही पार्टी ने सेवा ही संगठन अभियान शुरु कर दिया था, जो बदस्तूर जारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर 30 मई को गांवों में विशेष रूप से चलाए गए अभियान के तहत पार्टी के 5762 कार्यकर्त्ताओं और 528 जनप्रतिनिधियों ने राज्य के 7010 गांवों में पहुंचकर जनसमस्याएं सुनने के साथ ही जरूरतमंदों की सेवा की। शहरी क्षेत्रों के 907 वार्डों में भी पार्टी पदाधिकारी सेवा कार्य के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर परिस्थिति सामान्य होने पर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना योद्धाओं को पार्टी सम्मानित करेगी। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने 30 मई को किए गए सेवा कार्यों का ब्योरा भी रखा और बताया कि इस दौरान डेढ़ लाख से अधिक मास्क, सैनिटाइजर, 4758 किट, 10 हजार राशन किट, साढ़े 10 हजार भोजन किट आदि का वितरण किया गया। इसके अलावा युवा मोर्चा ने 1931 यूनिट, महिला मोर्चा ने 347 यूनिट और अन्य मोर्चों के कार्यकर्त्ताओं ने सौ यूनिट रक्तदान किया।

यह रक्त अस्पतालों, मेडिकल कालेजों को उपलब्ध कराया गया, ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के उपचार में रक्त की कोई कमी न हो।उन्होंने कहा कि सेवा का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। अभियान के दौरान कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवाने वाले कार्यकर्त्ताओं के स्वजन की पार्टी सुध लेगी। ऐसे कार्यकर्त्ताओं के चिह्नीकरण के लिए प्रदेश व जिला स्तर पर समिति गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है, जबकि 18 से 45 साल आयु वर्ग के लिए प्रक्रिया चल रही है।

यह भी पढ़ें- राज्य सरकार की तैयारियों को मौके पर परखेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

उन्होंने कहा कि वैक्सीन का एक साथ उत्पादन संभव नहीं है। जिस हिसाब से वैक्सीन बन रही हैं, उसी हिसाब से राज्यों को कोटा मिल रहा है। उन्होंने दावा किया कि दिसंबर तक देश के हर राज्य में टीकाकरण पूरा हो जाएगा।एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा एक चुनाव के तत्काल बाद जनसेवा में जुट जाती है और निरंतर जनता के बीच कार्य करती है। अलबत्ता, कुछ दल चुनाव से दो-तीन माह पहले सक्रिय हाेते हैं और फिर गायब हो जाते हैं। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा और कहा कि वह टीकाकरण को लेकर देश में लगातार भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है।

यह भी पढ़ें- सत्ता के गलियारे से : कोरोना वार्ड में पीपीई किट पहन पहुंचे तीरथ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sumit Kumar