देहरादून, राज्य ब्यूरोः मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल का पारित होना नए भारत के निर्माण की शुरुआत है। यह समाज में समानता और महिला अधिकारों को सशक्त करने के नए युग का आगाज है।

महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने कहा कि वर्षो से तीन तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। प्रदेश भाजपा ने भी तीन तलाक बिल राज्यसभा से पारित होने का स्वागत करते हुए इसे मोदी सरकार की ऐतिहासिक सफलता बताया। 

मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पारित होने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए केंद्र सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने लाखों मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के चंगुल से आजाद कराया है। 

यह केवल मुस्लिम महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि सभी महिलाओं को जीने की आजादी के साथ ही उनका मनोबल बढ़ाने का प्रयास भी है। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास राज्यमंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इस बिल के पास होने से मुस्लिम बहनों को समाज में समानता और सम्मान मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक बहुत ही सराहनीय कदम उठाया गया है। उधर, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने के साथ महिला सम्मान की लंबी लड़ाई जीती गई है। 

इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनकी सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि इससे देश की करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को सम्मान व सुरक्षा के साथ जीवन व्यतीत करने का अधिकार मिलेगा। यह कदम जहां सदियों की कुप्रथा को समाप्त करने वाला है, वहीं महिला सशक्तीकरण की दिशा में भी महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 

उन्होंने कहा कि इस बिल के पारित होने के साथ इस बिल का विरोध करने वाली काग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं की महिला विरोधी मानसिकता का भी खुलासा हुआ है।

यह भी पढ़ें: तीन तलाक बिल पास होने पर मुस्लिम महिलाओं ने बांटी मिठाई, बताया ऐतिहासिक फैसला

यह भी पढ़ें: Triple talaq bill: आतिया साबरी बोलीं, मुस्लिम महिलाओं को अब मिला इंसाफ

यह भी पढ़ें: शायरा बानो ने कहा,तीन तलाक कानून बनने से समाज का होगा विकास NAINITAL NEWS

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस