देहरादून, राज्य ब्यूरो। 'बूथ जीता-देश जीता'। आगामी लोकसभा चुनाव में यह भाजपा का मूलमंत्र होगा। भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पार्टी में हर कार्यकर्ता के लिए काम है और हर काम के लिए कार्यकर्ता मौजूद हैं। प्रदेश प्रभारी जाजू ने कहा कि पार्टी अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर प्रधानमंत्री तक सभी सक्रिय हैं।

उत्तराखंड में भी सूरतेहाल ऐसा ही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बूथ सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर पर जिन मोर्चों व प्रकोष्ठों की बैठकें होनी हैं, उनकी तिथियां जल्द निर्धारित होंगी। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हाल के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को लोकसभा चुनाव से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत हासिल करेगी। देश की जनता भाजपा को समर्थन देने का मन बना चुकी है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और वह पूरी तरह बौखला गया है। 

युवाओं के बीच होगी 'नमो कप' 

प्रतियोगिता लोस चुनाव के मद्देनजर भाजयुमो के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी युवाओं के लिए मार्च तक के कार्यक्रम तय कर दिए हैं। इसकी शुरुआत 'नेशन विद नमो वॉलंटियर' के तहत 12 जून को होगी। इसके तहत पहला वोट मोदी को संकल्प अभियान चलेगा। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन सिंह लटवाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दो मार्च तक चलने वाले कार्यक्रमों के तहत युवा संसद, कमल कप प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक, स्टेट व नेशनल लेवल टाउन हाल, कमल युवा महोत्व, कमल संदेश मोटर साइकिल रैली के कार्यक्रम होंगे। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों के लिए जिम्मेदारियां भी सौंप दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: इलेक्शन मोड में भाजपा संगठन और सरकार, मोदी और शाह करेंगे दो-दो दौरे

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलौत को मिली उत्तराखंड की जिम्मेदारी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप