राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चार दिसंबर से उत्तराखंड के चार दिवसीय प्रवास के दौरान 14 बैठकों में शिरकत करेंगे। उनके कार्यक्रमों के मद्देनजर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कार्यक्रम संयोजकों की नियुक्ति भी कर दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के उत्तराखंड दौरे को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चार दिसंबर को दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर वह हरिद्वार जाएंगे और वहां संतों से मुलाकात करेंगे। उनके इस कार्यक्रम के लिए संयोजक का जिम्मा प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार को सौंपा गया है।

भगत के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष पांच दिसंबर को राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इसके संयोजक का दायित्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को दिया गया है। इसी दिन दायित्वधारियों, जिला पंचायत व जिला सहकारी बैंकों के अध्यक्ष और फिर प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री व प्रदेश महामंत्री संगठन के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठक करेंगे। इसी दिन कोर कमेटी की बैठक, प्रबुद्ध नागरिकों के साथ सम्मेलन में भी वह शिरकत करेंगे। अलग-अलग होने वाली इन बैठकों के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, महापौर सुनील उनियाल गामा और पार्टी नेता विनय गोयल को संयोजक बनाया गया है।

छह दिसंबर को भाजपा अध्यक्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों के साथ जलपान करने के साथ ही विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद वह कार्यालय व पार्टी के विभागों की समीक्षा करेंगे। फिर प्रदेश पदाधिकारियों, संगठन मंत्री, सांसद, विधायक, मोर्चा अध्यक्ष व महामंत्री और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक में भाग लेंगे। साथ ही बूथ अध्यक्षों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद का भी उनका कार्यक्रम है। इन कार्यक्रमों के लिए प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार, बलजीत सोनी, पारितोष बंगवाल को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

भगत ने बताया कि सात दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष आजीवन सहयोग निधि व कोष पद्धति की समीक्षा करेंगे। फिर बूथ समिति की बैठक के पश्चात पत्रकारों से वार्ता करेंगे। इसी दिन वह मंडल और सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं की बैठक में भी भाग लेंगे। इन कार्यक्रमों के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष खजानदास, डॉ. देवेंद्र भसीन, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, आशीष गुप्ता, आदित्य चौहान, सीताराम भट्ट, मयंक गुप्ता और शेखर वर्मा को जिम्मेदारियां दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: आज हो सकता है एस्केप चैनल का जीओ निरस्त करने का आदेश, जानिए पूरा मामला

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021