देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने संगठन एवं सरकार के कार्यों को बूथ स्तर तक ले जाने के लिए सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के इस्तेमाल के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता फेसबुक, ट्विटर, वाट्सअप पर सक्रिय रहें और संगठन के कार्यों तथा केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने सोशल मीडिया एवं आइटी सेल के टिहरी, पौड़ी एवं हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिला, मंडल तथा बूथ स्तर तक सोशल मीडिया विभाग का विस्तार करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि ऐसे वॉलेंटियर भी चिह्नत किए जाएं, जो किसी संगठन से जुड़े नहीं हैं, लेकिन मोदी सरकार एवं भाजपा के पक्ष में सोशल मीडिया में लिखते हैं। बैठक में सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश संयोजक भुवन जोशी ने कहा सोशल मीडिया के अलग अलग टूल्स से माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी पदाधिकारी मेहनत करें। उन्होंने सोशल मीडिया विभाग द्वारा अभी तक किए गए कार्यों एवं भविष्य की कार्ययोजना को महामंत्री संगठन के समक्ष रखा। बैठक का संचालन टिहरी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी देवेंद्र पाल सिंह ने किया।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में हिंदुओं की हत्या पर जताया रोष, राष्ट्रपति शासन की मांग Dehradun News

मतगणना को भाजपा ने नियुक्त किए प्रेक्षक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की 21 अक्टूबर से शुरू होने वाली मतगणना के मद्देनजर भाजपा ने ब्लाकवार प्रेक्षकों की नियुक्त कर दी है। इनकी संख्या 46 है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी राजेंद्र भंडारी के अनुसार प्रेक्षकों में विधायक, दायित्वधारी, पूर्व विधायक, महापौर, भाजपा और उसके आनुषांगिक संगठनों के प्रांतीय व जिला स्तरीय पदाधिकारी व पूर्व पदाधिकारी शामिल हैं। सभी प्रेक्षक अपने-अपने आवंटित विकासखंडों में मतगणना के सफल संचालन और गणना के उपरांत की व्यवस्थाओं के लिए कार्ययोजना तैयार करेंगे।

यह भी पढ़ें: खट्टर ने किया देश की महिलाओं का अपमान: प्रीतम सिंह

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस