Move to Jagran APP

उत्तराखंड में धड़ेबाजी की हवा से बढ़ी भाजपा की उलझन

ऐन निकाय चुनाव से पहले भाजपा संगठन में धड़ेबाजी को भी हवा मिल रही है। यदि इसने जोर पकड़ा तो सरकार और संगठन, दोनों के लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 08:43 PM (IST)
उत्तराखंड में धड़ेबाजी की हवा से बढ़ी भाजपा की उलझन
उत्तराखंड में धड़ेबाजी की हवा से बढ़ी भाजपा की उलझन

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: सियासत में कब क्या गुल खिल जाएं और किस बात के क्या निहितार्थ निकाले जाने लगें, कहा नहीं जा सकता। प्रदेश में सत्तासीन भाजपा भी इन दिनों इसी से दो-चार हो रही है। एक सांसद द्वारा हाल में आयोजित कार्यक्रम को सियासी षड्यंत्र के तौर पर प्रचारित करने की कोशिशों की आंच ठंडी भी नहीं हुई थी कि अब खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के प्रकरण ने भाजपा की मुसीबत बढ़ा दी है। ऐसे में ऐन निकाय चुनाव से पहले पार्टी संगठन में धड़ेबाजी को भी हवा मिल रही है। यदि इसने जोर पकड़ा तो सरकार और संगठन, दोनों के लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

loksabha election banner

प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सत्तासीन भाजपा के सामने नई चुनौती अपै्रल में होने वाले निकाय चुनावों में ऐसा ही प्रदर्शन दोहराने की है। इसकी कोशिशों में जुटी भाजपा के लिए चैंपियन प्रकरण ने पेशानी पर बल डाल दिए हैं।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने जिस प्रकार मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष को लेकर तेवर दिखाने के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की, उससे विपक्ष को भी भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। साथ ही जैसा सूरतेहाल है, उसे भाजपा में धड़ेबाजी के रूप में भी हवा दी जा रही है। 

हालांकि, प्रदेश भाजपा द्वारा चैंपियन प्रकरण की जांच कराई जा रही है और यह भी साफ किया गया है कि यदि चैंपियन के बोल अनुशासनहीनता के दायरे में आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

प्रकरण में कार्रवाई क्या होती है, यह तो जल्द तय हो जाएगा, लेकिन विपक्ष को भाजपा के भीतर चल रही इस हलचल के मद्देनजर बोलने का मौका तो मिल ही गया है। कहा तो यहां तक जाने लगा है कि भाजपा में अधिकांश विधायक कांग्रेसी पृष्ठभूमि के हैं। ऐसे में वहां भी गुटों में बंटी कांग्रेस की भांति धड़ेबाजी पनप सकती है। जानकारों की मानें तो इसके लिए भाजपा को अनुशासन वाली पार्टी की छवि को बरकरार रखते हुए गंभीरता से कदम उठाने होंगे।

सीएम ने भी दिखाए तेवर

सरकार और संगठन को तेवर दिखाने वाले विधायक चैंपियन को अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी तेवर दिखाए हैं। शुक्रवार को विधायक चैंपियन ने देहरादून में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करने के साथ ही उन्हें ज्ञापन देने का प्रयास किया, लेकिन मुख्यमंत्री ने ज्ञापन लेने से इन्कार कर यह संदेश देने की कोशिश भी की कि अनुशासनहीनता किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रदेश महामंत्री जल्द सौंप सकते हैं रिपोर्ट

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने चैंपियन प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी प्रांतीय महामंत्री नरेश बंसल को सौंपी है। बंसल के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हुए विधायक चैंपियन के वीडियो, समाचार पत्रों और इलेक्क्ट्रॉनिक चैनलों को दिए गए बयान व उनके में चली खबरों का अध्ययन गंभीरता से चल रहा है। उन्होंने जल्द रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस में टांगखिंचाई जारी, कौन बनेगा खिवैया

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन प्रकरण को लेकर शुरू हुई जांच

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निकाय चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी सरकार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.