Move to Jagran APP

झबरेड़ा विधायक कर्णवाल को भाजपा ने दिया नोटिस, जानिए वजह

भाजपा ने हरिद्वार जिले की झबरेड़ा विधानसभा सीट से अपने विधायक देशराज कर्णवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:47 PM (IST)
झबरेड़ा विधायक कर्णवाल को भाजपा ने दिया नोटिस, जानिए वजह
झबरेड़ा विधायक कर्णवाल को भाजपा ने दिया नोटिस, जानिए वजह

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने हरिद्वार जिले की झबरेड़ा विधानसभा सीट से अपने विधायक देशराज कर्णवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र और अशोभनीय व्यवहार का आरोप है। विधायक को 15 दिन में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहते आए विधायक देशराज कर्णवाल पर अब आखिरकार भाजपा नेतृत्व ने नजरें टेढ़ी कर ली हैं। 

loksabha election banner

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के साथ विवाद में कर्णवाल सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे थे। हालांकि, चैंपियन को भाजपा अनुशासनहीनता के आरोप में पहले ही बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। अब विधायक कर्णवाल के खिलाफ पार्टीजनों की ओर से की गई शिकायतों ने पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को असहज कर दिया है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन के मुताबिक झबरेड़ा से पार्टी विधायक देशराज कर्णवाल की पिछले कुछ महीनों से पार्टी कार्यकर्ताओं से अभद्र व अशोभनीय व्यवहार और पार्टी से हटकर संगठन जैसी गतिविधियों को बढ़ावा दिए जाने को प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने गंभीरता से लिया। 

इसके बाद ही प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी संविधान के अंतर्गत विधायक पर कार्यवाही करने के लिए प्रदेश महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी कुलदीप कुमार को आदेश दिए। इस पर मंगलवार को देशराज कर्णवाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया। डॉ. भसीन ने बताया कि विधायक कर्णवाल के कृत्य को अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना गया है। 

यह भी पढ़ें: ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट पर कैबिनेट लगाएगी मुहर, कई अन्य मुद्दों पर भी होगी चर्चा

महामंत्री कुलदीप कुमार द्वारा जारी नोटिस में विधायक देशराज कर्णवाल से कहा गया है कि वे 15 दिन में प्रदेश अध्यक्ष अथवा उन्हें नोटिस का लिखित में जवाब दें। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। उधर, माना जा रहा कि विपक्ष इस विषय को मुद्दा न बनाए, इसे देखते हुए विधायक कर्णवाल के खिलाफ सख्त रुख अपनाया गया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का लोकतंत्र बचाओ नारा जनता से धोखा : बंशीधर भगत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.