देहरादून,  जेएनएन। चंपावत के बाद अब भाजपा ने पिथौरागढ़ में भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदल दिया है। पिथौरागढ़ में दीपिका बोरा को अब प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पहले वहां नेहा बोरा को उम्मीदवार घोषित किया गया था। 

बताया गया कि नेहा बोरा के नाम को लेकर वहां पार्टी में उठे विरोध के सुर के बाद नेतृत्व को यह कदम उठाना पड़ा। ऐसी ही स्थिति में भाजपा पहले चंपावत में भी जिपं अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदल चुकी है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी की ओर से पिथौरागढ़ जिपं अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदले जाने की घोषणा की गई। इसके अलावा पार्टी ने ने चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वहां योंगेंद्र सेमवाल को प्रत्याशी बनाया गया है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के दो ब्लाक प्रमुखों के प्रत्याशी भी घोषित कर दिए गए हैं। इनमें क्षेत्र पंचायत मुनस्यारी के लिए कोमली देवी और विण के लिए बबीता थापा को प्रत्याशी बनाया गया है

नामांकन से लेकर मतदान कक्ष तक लगाएं सीसीटीवी: डीएम

देहरादून के जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीएम सी. रविशंकर ने सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को जिला पंचायत अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर चुनाव प्रक्रिया को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नामांकन से लेकर मतदान तक सीसीटीवी की निगरानी में कराया जाए। 

शिविर कार्यालय में बैठक के दौरान मास्टर ट्रेनर प्रवीण गोस्वामी ने सभी एआरओ को नामांकन के साथ मतदान व मतगणना प्रक्रिया के संबंध में आयोग के दिशा-निर्देशों की विस्तृत जानकारी दी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत उपाध्यक्ष, क्षेत्र पंचायत प्रमुख, ज्येष्ठ उप प्रमुख, कनिष्ठ उप प्रमुख के पदों पर निर्वाचन प्रक्रिया को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से कराएं। मतदान के दौरान मतदान कक्ष में मोबाइल फोन, पेन व इलेक्ट्रॉनिक सामान पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। 

यह भी पढ़ें: रुड़की नगर निगम केे चुनाव में कांग्रेस ने बनाई व्यूह रचना, प्रत्याशी बदलने की चर्चा

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शंकाओं का समय रहते समाधान करने और समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामजी शरण शर्मा व एआरओ उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: रुड़की नगर निगम के लिए भाजपा ने घोषित किए पार्षद पदों के 37 प्रत्याशी

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस