Move to Jagran APP

आमवाला से भाजपा प्रत्याशी नीतू 190 वोटों से विजयी Dehradun News

देहरादून नगर निगम के वार्ड 61 तरला आमवाला पर दोबारा कराए गए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नीतू वाल्मीकि ने जीत हासिल की है जबकि दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी मोनिका रहीं।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 12:46 PM (IST)
आमवाला से भाजपा प्रत्याशी नीतू 190 वोटों से विजयी Dehradun News
आमवाला से भाजपा प्रत्याशी नीतू 190 वोटों से विजयी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। देहरादून नगर निगम के वार्ड 61 तरला आमवाला पर दोबारा कराए गए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नीतू वाल्मीकि ने जीत हासिल की है, जबकि दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी मोनिका रहीं। नीतू ने यह चुनाव 190 मतों से जीता।

loksabha election banner

पूर्व में निर्वाचित प्रत्याशी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने के चलते वार्ड 61 पर सोमवार को दोबारा चुनाव कराए गए थे। पोस्ट बैलेट से कराए गए मतदान में इस वार्ड में कुल 40.13 फीसद मत पड़े थे। 

सहायक निर्वाचन अधिकारी सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डीके सिंह की देखरेख नगर निगम में मतगणना शुरू कराई गई। गणना के परिणाम के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी को 1641 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहीं कांग्रेस प्रत्याशी मोनिका को 1451 वोट मिले। वहीं, तीसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी ऊषा रानी को 339 व चौथे स्थान पर रहीं लक्ष्मी को 56 ही वोट मिल पाए। 

14 नोटा मत पड़े

इस चुनाव में 14 मत नोटा के रूप में पड़े, यानी इतने लोगों ने किसी भी प्रत्याशी को उपयुक्त नहीं पाया।

कुल 65 वोट रद्द

सहायक निर्वाचन अधिकारी डीके सिंह के अनुसार इस वार्ड चुनाव में कुल 65 मत रद किए गए। इन पर या तो गलत ढंग से ठप्पा लगाया गया था या स्याही एक से अधिक प्रत्याशी के सिंबल पर लगी मिली। इसी तरह एक मत पत्र पर ठप्पे के साथ जय श्रीराम लिखा पाए जाने पर उसे निरस्त किया गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की दो नगर पालिकाओं में कांग्रेस ने भाजपा को दी पटखनी

यह भी पढ़ें: भाजपा के खाते में गई ऋषिकेश नगर निगम के वार्ड तीन की सीट, प्रियंका जीती

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की 7491 ग्राम पंचायतें होंगी प्रशासकों के हवाले, अधिसूचना जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.