Move to Jagran APP

विधायक विवाद प्रकरण पर निर्णायक कदम उठाने के मूड में भाजपा

पार्टी नेतृत्व और जांच कमेटी की हिदायत के बावजूद खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन द्वारा हाल में दिए गए विवादित बयान को भाजपा ने गंभीरता से लिया है।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2019 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 10:41 AM (IST)
विधायक विवाद प्रकरण पर निर्णायक कदम उठाने के मूड में भाजपा
विधायक विवाद प्रकरण पर निर्णायक कदम उठाने के मूड में भाजपा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पार्टी नेतृत्व और जांच कमेटी की हिदायत के बावजूद खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन द्वारा हाल में दिए गए विवादित बयान को भाजपा ने गंभीरता से लिया है। माना जा रहा कि यदि विधायक चैंपियन 24 मई को जांच कमेटी के समक्ष पेश नहीं होते हैं और जांच में सहयोग नहीं करते हैं तो पार्टी नेतृत्व विधायक विवाद प्रकरण में कोई निर्णायक कदम उठा सकता है। 

loksabha election banner

विधायक चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के मध्य छिड़ी जुबानी जंग के सरकार व संगठन के हस्तक्षेप के बाद भी न थमने पर पार्टी ने प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की। जांच कमेटी के संयोजक विधायक खजानदास ने दोनों विधायकों को हिदायत दी थी कि जांच पूरी होने तक वे ऐसा कोई बयान न दें, जिससे सरकार और संगठन की छवि पर असर पड़े। बावजूद इसके विधायक चैंपियन ने हाल में रुड़की में पत्रकार वार्ता कर विधायक कर्णवाल के साथ ही सरकार पर भी निशाना साधा। 

बता दें कि विधायक देशराज कर्णवाल समेत झबरेड़ा के भाजपा नेता जांच कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रख चुके हैं। बताया गया कि विधायक चैंपियन के पूर्व में लोस चुनाव के प्रचार में व्यस्त रहने और फिर एक सम्मेलन में भाग लेने के कारण वह दो बार निर्धारित तिथियों पर जांच कमेटी के समक्ष नहीं पहुंच पाए थे। अब जांच कमेटी ने विधायक चैंपियन को 24 मई को पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। 

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन ने 24 को प्रदेश भाजपा कार्यालय में जांच कमेटी की बैठक होगी, जिसमें समिति के संयोजक खजानदास, सदस्य विश्वास डाबर व कुलदीप कुमार मौजूद रहेंगे। जांच कमेटी के संयोजक ने विधायक चैंपियन को इसी दिन सुबह 11 बजे कमेटी के समक्ष उपस्थित होने को कहा है। इसी दिन कुछ अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी समिति के सम्मुख पेश होंगे। 

डॉ.भसीन ने बताया कि जांच समिति विधायक विवाद प्रकरण में सभी दस्तावेज एकत्र कर चुकी है। इसमें कमेटी गठित होने से पहले और इसके बाद आए बयानों का संज्ञान लिया गया है। बैठक के बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट व संस्तुतिया प्रदेश अध्यक्ष को प्रेषित करेगी, जिसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

विधायक चैंपियन समर्थकों  को हाईकोर्ट से राहत नहीं 

हाईकोर्ट ने हरिद्वार जिले के खानपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के समर्थकों की गिरफ्तारी पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर अगले सप्ताह फिर से सुनवाई नियत की है। 

मामले की सुनवाई न्यायाधीश रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ में हुई। हरिद्वार जिले के झबरेड़ा क्षेत्र से  विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी बैजयंती माला ने 25 मार्च 2019 को रुड़की थाने में विधायक चैंपियन के समर्थकों पहल सिंह, फुरकान अहमद व पप्पू सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

कहा था कि चैंपियन के समर्थकों ने उनके व दलित समाज के खिलाफ होटल में प्रेस कांफ्रेंस की थी, जिसमें जातिसूचक शब्द कहे गए थे और उनको बदनाम करने की कोशिश की गई थी। उनके बयान से दलित समाज बेहद आहत हुआ। आरोपितों का मुख्य मकसद समाज में जातिवाद फैलाना है। इस प्राथमिकी को चुनौती देते हुए चैंपियन के समर्थकों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी पर रोक लगाने की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें: हरक सिंह रावत बोले, सड़क के लिए जेल जाना पड़े तो जाऊंगा

यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल से भाजपा खुश, तो कांग्रेस ने बताया कोरा अनुमान

यह भी पढ़ें: नमो के दौरे से फिर सुर्खियों में रहा उत्तराखंड, देश-दुनिया में दिखाई गई बदरीनाथ व केदारनाथ धाम की तस्वीरें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.