देहरादून, राज्य ब्यूरो। पार्टी की हिदायत के बावजूद खानपुर से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के मीडिया में आए बयान को भाजपा नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि विधायक चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के मध्य चल रहे विवाद की पार्टी की जांच कमेटी जांच कर रही है। विधायक चैंपियन के ताजा बयान का भी कमेटी संज्ञान लेगी। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद इस प्रकरण में कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि विधायक चैंपियन द्वारा पूर्व में महात्मा गांधी को लेकर दिए गए वक्तव्य से पार्टी पहले ही किनारा कर चुकी है। इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जा चुका है। 

खानपुर विधायक चैंपियन और झबरेड़ा विधायक कर्णवाल के मध्य छिड़ी रार भाजपा के लिए गर्म दूध बन गई है। हालांकि, पार्टी ने इस प्रकरण की जांच के लिए प्रदेश महामंत्री एवं विधायक खजानदास के संयोजकत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। 

जांच कमेटी ने दोनों विधायकों को यह हिदायत दी थी कि जांच पूरी होने तक वे ऐसी कोई बयानबाजी नहीं करेंगे, जिससे पार्टी अथवा सरकार की छवि पर असर पड़े। इस बीच विधायक कर्णवाल कमेटी के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रख चुके हैं, लेकिन विधायक चैंपियन के चुनाव प्रचार के लिए बाहर गए होने के कारण वह कमेटी के समक्ष पेश नहीं हो पाए थे। 

अब विधायक चैंपियन ने शुक्रवार को रुड़की में विधायक कर्णवाल को निशाने पर लिया। साथ ही यह तक कहा कि इस मामले को सदन में वह अपनी ही सरकार के खिलाफ उठाने से नहीं हिचकिचाएंगे। उनके इस बयान ने भाजपा नेतृत्व को फिर अहसज कर दिया। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अब देश में चुनाव प्रचार थम चुका है। जांच कमेटी के संयोजक और सदस्य भी एकाध दिन में देहरादून पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि विधायक चैंपियन के इस बयान का जांच कमेटी संज्ञान लेगी। कमेटी की जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन ने फिर अपनी ही सरकार पर किया हमला, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें: उक्रांद के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट बने अधिवेशन के संयोजक

यह भी पढ़ें: पीएम के उत्तराखंड दौरे पर कांग्रेस का हमला, भाजपा ने की विरोध की निंदा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप