देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार जिले से भाजपा विधायकों कुवर प्रणव सिंह चैंपियन और देशराज कर्णवाल के मध्य छिड़ी जुबानी जंग की जांच के लिए प्रदेश भाजपा द्वारा गठित कमेटी ने मोर्चा संभाल लिया है। जांच कमेटी के संयोजक प्रांतीय महामंत्री एवं विधायक खजानदास के मुताबिक दोनों विधायकों से कह दिया गया है कि प्रकरण की जांच शुरू हो गई है। लिहाजा, कोई भी ऐसी टिप्पणी न करें, जो अनुशासनहीनता के दायरे में आए और जिससे पार्टी संगठन की छवि पर असर पड़े। उन्होंने बताया कि कमेटी सभी साक्ष्य एकत्र कर रही है और छह मई से रुड़की, झबरेड़ा व हरिद्वार क्षेत्रों का दौरा भी किया जाएगा।

सरकार और संगठन के हस्तक्षेप के बाद भी दोनों विधायकों के मध्य छिड़ी रार न थमने से असहज हुए भाजपा नेतृत्व ने प्रकरण की जांच के लिए प्रदेश महामंत्री एवं विधायक खजानदास के संयोजकत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। इस कमेटी ने शनिवार से कार्य करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कमेटी के संयोजक खजानदास ने दोनों विधायकों से संपर्क किया। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया कि वे अब कोई बयानबाजी न करें और नहीं ऐसा कोई कार्य करें, जिससे पार्टी का अनुशासन भंग होता हो और सरकार व संगठन के लिए कोई असहज स्थिति पैदा हो।

कमेटी के संयोजक खजानदास ने बताया कि अभी उनका हिमाचल प्रदेश का दौरा भी है। कमेटी सभी साक्ष्य एकत्र कर रही है। पांच मई को हिमाचल से लौटने के बाद छह मई से रुड़की, झबरेड़ा व हरिद्वार क्षेत्रों का दौरा कर दोनों विधायकों के समर्थकों से भी बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट 13 मई से पहले प्रांतीय नेतृत्व को सौंप दी जाएगी।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि जांच कमेटी को अपना काम पूरा करने में कम से कम 15 दिन तो लगेंगे ही। इस बीच भाजपा नेताओं को अन्य प्रदेशों में भी चुनाव प्रचार के लिए जाना है। ऐसे में कुछ समय और भी लग सकता है, लेकिन संगठन ने प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया है। इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि हर हाल में पार्टी में अनुशासन बना रहे।

अजय भट्ट (प्रदेश अध्यक्ष भाजपा) का कहना है कि भाजपा को किसी की महत्वाकांक्षा का फील्ड नहीं बनने देंगे। जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पार्टी के खिलाफ  जाने वाले बड़े-बड़े लोगों पर भाजपा ने पूर्व में भी कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें: विधायक चैंपियन-कर्णवाल प्रकरण की जांच को समिति की गई गठित

यह भी पढ़ें: सीएम बोले, पीएम की नहीं अपनी कुंडली दिखवा लें हरीश रावत

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस