देहरादून, जेएनएन। पुरुष अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में बंगाल ने वीजेडी नियम से तमिलनाडू को चार विकेट से और रेलवे ने वीजेडी नियम से हिमाचल को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

देहरादून की अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में बंगाल और तमिलनाडू के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। बंगाल ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए तमिलनाडू को आमंत्रित किया। तमिलनाडू की टीम ने 49 ओवर में सभी विकेट खोकर 163 रन बनाए। टीम के लिए अजीथ राम ने 37, जगन्नाथ रविशंकर ने 31, गौरीशंकर व प्रदोष पॉल 19-19 रन बनाए। बंगाल के लिए आकाश दीप ने चार, प्रदीपता ने तीन व संदीपन दास ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल को सुदीप कुमार 34 व अंकुर पॉल 31 ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। इसके बाद काजी सैफी 30 ने पारी को आगे बढ़ाया। बंगाल ने 29.5 ओवर में छह विकेट खोकर 128 रन बनाए। इस दौरान बारिश के आने से मैच को रोकना पड़ा। निर्धारित समय तक बारिश नहीं रुकने से वीजेडी नियम से बंगाल ने तमिलनाडू को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

वहीं, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रेलवे व हिमाचल के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। रेलवे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए हिमाचल को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी हिमाचल ने मनी शर्मा 35, नितिन शर्मा 35 व दिग्विजय रांगी 34 व रवि ठाकुर 22 के दम पर टीम ने 44 ओवर में आठ विकेट खोकर 191 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने सौराष्ट्र को दिया फॉलोऑन

रेलवे के लिए युवराज सिंह ने तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे को शुरुआती झटके लगे। इसके बाद अंकुश सिंह 37 व जतिंदर सिंह 26 ने पारी को आगे बढ़ाया। रेलवे ने 30.5 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाए। इस दौरान बारिश के आने से मैच को रोकना पड़ा। निर्धारित समय तक बारिश के नहीं रूकने से वीजेडी नियम से रेलवे ने हिमाचल को चार विकेट से हराया। हिमाचल के लिए अपूर्व वालिया ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: वनडे नॉक आउट मुकाबलों का बीसीसीआइ ने जारी किया फिक्सचर

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस