Move to Jagran APP

Kabaddi competition: बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को दी शिकस्त, जीता कबड्डी का खिताब

राज्य स्तरीय पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को हराकर खिताब अपने नाम किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:18 PM (IST)
Kabaddi competition: बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को दी शिकस्त, जीता कबड्डी का खिताब
Kabaddi competition: बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को दी शिकस्त, जीता कबड्डी का खिताब

देहरादून, जेएनएन। जिला कबड्डी संघ, देहरादून की ओर से आयोजित हुई राज्य स्तरीय पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को हराकर खिताब अपने नाम किया। वहीं, तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय दिव्यांगजन बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपर लिंब पुरुष वर्ग में ऊधमसिंह नगर के रवि पाल और मूक बधिर वर्ग में पिथौरागढ़ के हर्षित चंद ने खिताब जीता

loksabha election banner

पवेलियन मैदान चल रही प्रतियोगिता में शुक्रवार को सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले सेमीफाइनल में उत्तराखंड पुलिस ने हरिद्वार को 30-26 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में बीईजी रुड़की ने देहरादून को 32-12 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद फाइनल मुकाबला उत्तराखंड पुलिस और बीईजी रुड़की के बीच खेला गया, जिसमें बीईजी रुड़की ने उत्तराखंड पुलिस को 30-26 से हराकर खिताब अपने नाम किया। समापन पर मुख्य अतिथि मसूरी विधायक गणेश जोशी ने विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया। इस दौरान राज्य कबड्डी संघ के अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत, सचिव चेतन जोशी, विमल डबराल, किशन डोभाल, प्रमोद पांडे, जितेंद्र नेगी, समेत अन्य मौजूद रहे। 

अपर लिंब में रवि और मूक बधिर में हर्षित ने जीता खिताब 

तृतीय खेल महाकुंभ की राज्य स्तरीय दिव्यांगजन बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपर लिंब पुरुष वर्ग में ऊधमसिंह नगर के रवि पाल और मूक बधिर वर्ग में पिथौरागढ़ के हर्षित चंद ने खिताब जीता। बारिश के चलते मैदान में पानी भरा होने के कारण एथलेटिक्स के इवेंट नहीं हो सके। 

ननूरखेड़ा स्थित बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल में आयोजित हुई प्रतियोगिता में शुक्रवार को पहले दिन पुरुष वर्ग के मुकाबले हुए। अपर लिंब पुरुष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में चमोली के विक्रम सिंह ने पिथौरागढ़ के अमन को 31-15 से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में ऊधमसिंह नगर के रवि पाल ने पिथौरागढ़ के किशन को 31-7 से पराजित किया। इसके बाद खेले गए फाइनल में रवि पाल ने विक्रम सिंह को 31-11 से हराकर खिताब कब्जाया।  हार्डलाइन मुकाबले में पिथौरगढ़ के अमन कुमार ने पिथौरागढ़ के ही किशन कुमार को 31-23 हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। पुरुष (मूक और बधिर) वर्ग के पहले मैच में पिथौरागढ के हर्षित चंद ने ऊधमसिंह नगर के राजदीप सिंह को 31-12 से हराया।

यह भी पढ़ें: Football super league: दून स्टार ऐकेडमी ने बालाजी ब्वॉयज को हराया, सेमीफाइनल में की एंट्री

दूसरे मैच में देहरादून के साहिल आहूजा ने चमोली के देवेश को 31-04 से हराया। फाइनल मुकाबले में हर्षित चंद ने साहिल आहूजा को 31-15 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। ऊधमसिंह नगर के राजदीप सिंह को तीसरा स्थान मिला। इस मौके पर उप निदेशक युवा कल्याण अजय कुमार अग्रवाल, शक्ति सिंह, सहायक निदेशक एसके जयराज, सहायक समादेष्टा नीरज गुप्ता, एनएन पांडे, हरीश नवानी, मुकेश कंडारी, अनिल बिष्ट, श्वेता नेगी, गोपाल कठैत आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: Khel Mahakumbh: देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ सेमीफाइनल में पहुंचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.