Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले ली जा रही विधिक राय, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रदेश में एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू करने के कैबिनेट के निर्णय पर रोक के हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने से पहले शासन इस पर विधिक राय ले रहा है। मुख्यमंत्री के प्रदेश में न होने के कारण भी शासन ने कदम रोके हुए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 09:19 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले ली जा रही विधिक राय, जानिए क्या है पूरा मामला
एक जुलाई से प्रदेश के तीन जिलों के स्थानीय निवासियों के लिए चारधाम यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया था।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश में एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू करने के कैबिनेट के निर्णय पर रोक के हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने से पहले शासन इस पर विधिक राय ले रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के प्रदेश में न होने के कारण भी शासन ने कदम रोके हुए हैं। उनसे मंजूरी लेने के बाद ही याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की जाएगी।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार ने एक जुलाई से प्रदेश के तीन जिलों, चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी के स्थानीय निवासियों के लिए चारधाम यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया था। इस बीच हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा को लेकर सरकार से एसओपी बनाने को कहा। सरकार ने यह एसओपी कोर्ट में प्रस्तुत भी की लेकिन कोर्ट ने इसे अस्वीकार कर दिया। इसके साथ ही एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू करने पर रोक लगा दी। इसके बाद सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया। इसके लिए पत्रावली तैयार कर अंतिम रूप दिया जाता, इस बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अचानक दिल्ली चले गए। ऐसे में अब हाईकोर्ट के निर्णय का गहन अध्ययन किया जा रहा है। इसके साथ ही इस आदेश को लेकर विधि विभाग से राय भी ली जा रही है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि कोर्ट में मामले की पुरजोर पैरवी हो।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश के बीचो-बीच बने डंपिंग जोन में कूड़ा निस्तारण की प्रक्रिया हुई शुरू

इसके लिए नामी वकीलों को नियुक्त करने की संभावना पर भी विचार किया जा रहा है। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि याचिका दाखिल करने के लिए तैयारी की जा रही हैं। इसके लिए सभी तरह की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। जल्द सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- वन विकास निगम कर्मचारी संघ ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.