Move to Jagran APP

उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता को चारों संघों के साथ बैठक करेगी बीसीसीआइ टीम

बीसीसीआइ की एफीलेशन टीम राज्य के चारों क्रिकेट संघों के साथ अलग-अलग समय पर बैठक करेगी। टीम ने दो एसोसिएशन के साथ 17 जून व अन्य दो के साथ 18 जून को बैठक करने की योजना बनाई है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 12:53 PM (IST)
उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता को चारों संघों के साथ बैठक करेगी बीसीसीआइ टीम
उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता को चारों संघों के साथ बैठक करेगी बीसीसीआइ टीम

देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ की एफीलेशन टीम राज्य के चारों क्रिकेट संघों के साथ अलग-अलग समय पर बैठक करेगी। टीम ने दो एसोसिएशन के साथ 17 जून व अन्य दो के साथ 18 जून को बैठक करने की योजना बनाई है।

loksabha election banner

उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता पर बातचीत करने के लिए बीसीसीआइ की एफीलेशन टीम देहरादून आ रही है। यह टीम राज्य के चारों क्रिकेट संघों के साथ बैठक करेगी। सूत्रों के मुताबिक सभी क्रिकेट संघों की गोपनीय राय जानने के लिए एफीलेशन टीम अलग-अलग समय पर बैठक कर रही है। 

बीसीसीआइ के हवाले से यूसीसीसी मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन अमित पांडे ने चारों क्रिकेट संघों को मेल के माध्यम से बैठक की समय सारिणी भेज दी है। इसमें उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन को 17 जून की शाम चार से पौने पांच बजे तक मिलने का समय दिया गया है। इसी दिन यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन को शाम पांच से पौने छह बजे तक मिलने का समय दिया गया है। 

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को 18 जून की सुबह नौ से पौने दस बजे तक का समय दिया गया है। इसके बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को दस से पौने ग्यारह बजे तक मिलने का समय दिया गया है। इस बैठक में उत्तराखंड क्रिकेट से संबंधित कई अहम फैसले होने की उम्मीद बनी हुई है।

विलय पर सहमत तीन क्रिकेट एसोसिएशन

राज्य में क्रिकेट प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए खेल मंत्रालय ने विभिन्न क्रिकेट एसोसिएशन को एकजुट करने की कवायद तेज कर दी है। मंत्रालय को इस दिशा में बड़ी कामयाबी मिलती दिखाई दे रही है। तीन एसोसिएशन ने शुक्रवार को खेल मंत्री अरविंद पांडे की मौजूदगी में एका और विलय पर सहमति जताई। 

17 व 18 जून को बीसीसीआइ की एफिलिएशन टीम के दौरे से ऐन पहले तीन एसोसिएशन की एका को नई संभावनाओं का द्वार खोलने के लिहाज से अहम माना जा रहा है। खेल मंत्री अरविंद पांडे ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में प्रदेश में सक्रिय तीन क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक बुलाई। 

बैठक में खेल मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में क्रिकेट में प्रतिभाओं के आगे बढ़ने की बेहतरीन संभावनाएं हैं। बीसीसीआइ की कंसेंसस कमेटी के गठन के बाद अंडर-19 टीम में राज्य की कई प्रतिभाएं सामने आई। उन्होंने एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से एकजुट होकर राज्य और क्रिकेट प्रतिभाओं के हित में एक एसोसिएशन के तौर पर काम करने का आह्वान किया। 

खेल मंत्री ने कहा कि तीन महत्वपूर्ण एसोसिएशन के एक साथ आने से बीसीसीआइ की एफिलिएशन टीम के समक्ष उत्तराखंड अपनी एक एसोसिएशन के लिए मजबूती से दावेदारी पेश करेगा। इस एसोसिएशन को बीसीसीआइ से मान्यता मिली तो यह राज्य हित में बड़ा कदम होगा। 

एकजुटता की खेल मंत्री की पहल को सराहते हुए उन्होंने कहा कि इससे पूरे प्रदेश में क्रिकेट के खेल को सुनियोजित तरीके से प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। कई घंटे चली बैठक में यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने विलय पर सहमति जताई। 

बैठक में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रभारी सचिव महिम वर्मा, उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल और यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन के संजय रावत व रोहित चौहान ने तीनों एसोसिएशन के विलय को राज्य हित में जरूरी करार दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। ऐसे में उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए राज्य की एसोसिएशन ने विलय का महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: अंडर-19 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में देहरादून और हरिद्वार ने जीते मुकाबले

यह भी पढ़ें: राव ऐकेडमी और एनएससी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

यह भी पढ़ें: देहरादून रेड ने पौड़ी को 121 रन से हराकर अगले दौर में किया प्रवेश

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.