Move to Jagran APP

जून के दूसरे सप्ताह दून आ सकती है बीसीसीआइ टीम, जानिए वजह

इस माह उत्तराखंड क्रिकेट को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। राज्य में क्रिकेट का संचालन कौन करेगा अभी तक यह महज सवाल बना हुआ है।

By Edited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 05:26 PM (IST)
जून के दूसरे सप्ताह दून आ सकती है बीसीसीआइ टीम, जानिए वजह
जून के दूसरे सप्ताह दून आ सकती है बीसीसीआइ टीम, जानिए वजह

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड क्रिकेट को लेकर इस महीने महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। राज्य में क्रिकेट का संचालन कौन करेगा अभी तक यह महज सवाल बना हुआ है, लेकिन अब इसका जवाब मिलने के आसार बनते नजर आ रहे हैं। दरअसल, जून के दूसरे सप्ताह में राज्य की चारों एसोसिएशन से बातचीत करने के लिए बीसीसीआइ की एक टीम देहरादून आ सकती है। 

loksabha election banner

22 फरवरी को दिल्ली में हुई बैठक में सीओए विनोद राय ने चारों एसोसिएशन को निर्देश दिए थे कि वह एकजुट होकर नई फेडरेशन बनाएं। जिसे बीसीसीआइ से क्रिकेट संचालन की मान्यता दी जाएगी। इसके लिए यूसीसीसी संयोजक रत्नाकर शेट्टी को पांच मार्च को देहरादून में सभी राज्य संघों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करने को कहा था। लेकिन अचानक शेट्टी का स्वास्थ्य बिगड़ने से बैठक नहीं हो पाई। जिसके बाद अब बैठक होने की बात सामने आ रही है। जिसमें उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता या अन्य विकल्प पर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। 

इस बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि 22 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनाव होने प्रस्तावित हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा चयनित प्रशासकों की समिति सीओए के निर्देशानुसार सभी राज्यों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल किया जाना है। ऐसे में सीओए की गाइडलाइन के अनुसार एक जुलाई तक सभी राज्यों को राज्य संघ की ओर से वोट करने वाले एक अधिकारी का नाम बीसीसीआइ को भेजना है। लेकिन उत्तराखंड में अभी तक मान्यता का मामला लटका हुआ है। ऐसे में राज्य से कौन वोट करेगा यह एक बड़ा सवाल है। इस सवाल का जवाब भी इस बैठक से मिलने की संभावना है। 

सीएयू के प्रभारी सचिव महिम वर्मा का कहना है कि 15 जून से पहले बैठक होने की बात सामने आ रही है, लेकिन अभी तक बीसीसीआइ की ओर से कोई मेल या अन्य माध्यम से सुचना नहीं मिली है। 

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिव्य नौटियाल का कहना है कि 15 जून से पहले बैठक होने की संभावना है, लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर सूचना नही आई है। बैठक में बीसीसीआइ को वोट करने पर भी निर्णय होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: दून डिफेंस ऐकेडमी ने दून स्टार को हराकर जीता उद्घाटन मुकाबला

यह भी पढ़ें: लिटिल स्टार और अभिमन्यु ऐकेडमी मुकाबले जीतकर अगले दौर में पहुंचे

यह भी पढ़ें: देना बैंक को हरा डीएएससीबी दिल्ली ने जीता गोल्ड कप का खिताब

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.