देहरादून, जेएनएन। हरिद्वार के एक कारोबारी से सवा नौ करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। शुक्रवार को यह केस हरिद्वार से ट्रांसफर होकर देहरादून आया, जिस पर डालनवाला कोतवाली ने मामले को क्राइम नंबर पर लेते हुए जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार विजय कुमार कुशवाहा निवासी रानीपुर मोड़ हरिद्वार का आरोप है कि वर्ष 2010 और 2012 में उन्होंने हरिद्वार और देहरादून में राजपुर रोड स्थित बैंक से लोन लिया। इसी लोन से जुड़ा मामला साउथ इंडियन बैंक राजपुर रोड में विचाराधीन है। वर्ष 2015 में बैंक के शाखा प्रबंधक आइजी एलेक्जेंडर ने रिकवरी के लिए उनके नाम से अकाउंट खुलवाया और नौ करोड़ 27 लाख 23 हजार 59 रुपये निकाल लिए गए। 

इतनी बड़ी रकम की हेराफेरी में एलेक्जेंडर के साथ बैंक के कई आला अधिकारियों पर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस के अनुसार कारोबारी की ओर से पूर्व में हरिद्वार में मुकदमा दर्ज कराया गया है, लेकिन एक बैंक के देहरादून में स्थित होने के कारण प्रकरण को विवेचना के लिए देहरादून ट्रांसफर किया गया है।

डालनवाला इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कारोबारी से संबंधित दस्तावेज कब्जे में ले लिए गए हैं। वहीं संबंधित बैंक से यह पता लगाया जा रहा है कि जिन अधिकारियों और कर्मचारियों पर आरोप है वह इस समय कहां तैनात हैं। जल्द ही नोटिस भेज कर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पांच डाक्टरों से हाईप्रोफाइल ठगी, जेएंडके पुलिस से साधा संपर्क

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस