Move to Jagran APP

लोन की एवज में घूस मांगने वाली अधिकारी का ऑडियो वायरल Dehradun News

जिला सहकारी बैंक की एक सेक्शन अधिकारी का घूस मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग इस पर बैंक के साथ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर भी खूब चुटकी ले रहे हैं।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 12:15 PM (IST)
लोन की एवज में घूस मांगने वाली अधिकारी का ऑडियो वायरल Dehradun News
लोन की एवज में घूस मांगने वाली अधिकारी का ऑडियो वायरल Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। एक तरफ जहां केंद्र व प्रदेश सरकार बेरोजगारों को विभिन्न माध्यमों से ऋण देकर स्वरोजगार से जोड़ने की बात कर रही है। वहीं, बैंकों के अधिकारी ऋण देने की एवज में आवेदकों से खुले मुंह घूस मांग रहे हैं। हाल ही में जिला सहकारी बैंक की एक सेक्शन अधिकारी का घूस मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग इस पर बैंक के साथ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर भी खूब चुटकी ले रहे हैं। इससे पहले भी जिला सहकारी बैंक के मैनेजर फर्जी लोन वितरण के मामले में निलंबित हो चुके हैं।

loksabha election banner

वायरल ऑडियो की महिला अधिकारी को जिला सहकारी बैंक के मुख्यालय में कार्यरत बताया जा रहा है। ऑडियो में महिला अधिकारी आवेदनकर्ता से सात लाख के लोन पर तीस हजार रुपये की घूस देने को कह रही है। साथ ही अपने साथ अन्य तीन बैंक कर्मचारियों को भी इसमें शामिल होने का हवाला दे रही है। 

ऑडियो में महिला कह रही है कि अगर आप घूस देने के लिए तैयार हैं तो आपकी फाइल आगे भेजते हैं। वायरल ऑडियो में आवेदनकर्ता खुद को धर्मपुर स्थित पुलिस लाइन का बता रहा है। इस पर सचिव सहकारिता आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि ऑडियो प्रकरण की जांच बैंक के रजिस्ट्रार को सौंपी है। दोषी पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

ट्रांसफर कर मामला दबाने का प्रयास

वायरल ऑडियो प्रकरण में बैंक के उच्च अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। बैंक सूत्रों के मुताबिक प्रकरण को दबाने के लिए महिला का ट्रांसफर रायपुर शाखा में किया गया था। इसके बाद यह ऑडियो वायरल हो गया। इसके बाद बैंक चेयरमैन ने रायपुर शाखा से महिला अधिकारी को वापस मुख्यालय भेज दिया। अब फिर महिला अधिकारी को रायपुर शाखा भेजा गया है। बैंक प्रबंधन भी कार्रवाई की जगह मामले को दबाने में जुटा हुआ है।

कारपेंटर के बंद घर में चोरी

प्रेमनगर में दिनदहाड़े बदमाशों ने कारपेंटर के बंद घर से सामान पार कर दिया। मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को आरोपित के बारे में पुख्ता सुराग मिल गए हैं। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जा सकता है।

राकेश धीमान निवासी सैनिक कॉलोनी, केहरी गांव पेशे से कारपेंटर हैं। उनका कहना है कि उनका बेटा नितिन सुबह साढ़े नौ बजे मां को डॉक्टर को दिखाने के लिए गया हुआ था, जबकि वह काम पर चले गए। जब मां-बेटे घर लौटे तो देखा कि दरवाजे का लॉक टूटा हुआ था। भीतर जाकर देखा तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। 

उनका कहना है कि घर की आलमारी से गले का हार, कान के तीन कुंडल, एक जोड़ी कान की लटकन, दो अंगूठी व पांच जोड़ी पाजेब समेत बीस हजार रुपये नकद चोरी कर लिए गए हैं। एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: आरटीओ के फर्जी आदेश प्रकरण में खनन कारोबारी गिरफ्तार Dehradun News

जान से मारने की धमकी देने का आरोप

राजपुर रोड क्षेत्र की एक युवती ने ई-रिक्शा एजेंसी के लोगों पर मरम्मत के नाम पर दस हजार रुपये हड़पने और वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। राजकुमारी बहुगुणा का आरोप है कुछ समय पहले एजेंसी को ई-रिक्शा की मरम्मत के लिए दस हजार रुपये दिए गए थे। मरम्मत न होने पर रकम वापस नहीं की जा रही है। उल्टे ई-रिक्शा बेचने का दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जमीन के नाम पर सिपाही से पौने नौ लाख की ठगी Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.