संवाद सहयोगी, विकासनगर: इन दिनों पछवादून में अधिकांश बैंकों के एटीएम खराब होने के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैंक प्रबंधन तकनीकी खराबी की बात कह कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा है। अधिकांश बैंकों के सर्वर काम नहीं करने के चलते लेनदेन प्रभावित हो रहा है।

हरबर्टपुर नगर पालिका क्षेत्र में निजी व राष्ट्रीयकृत बैंक के छह एटीएम हैं, लेकिन सिर्फ एक एटीएम ही काम कर रहा है। लिहाजा उपभोक्ता की लंबी लाइन देर रात तक लगी रहती है। पछवादून विकास मंच ने सूबे मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर बैं¨कग व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

बताते चलें कि हरबर्टपुर नगर निकाय क्षेत्र में राष्ट्रीयकृत व निजी बैं¨कग संस्थाओं के सात एटीएम हैं। लेकिन, इन दिनों सिर्फ एक एटीएम ही काम कर रहा है। जिसके चलते स्थानीय जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समय पर लेनदेन नहीं होने के चलते लोगों को देर रात तक लंबी लाइन में लगाकर इंतजार करना पड़ता है। बैंक कर्मचारी तकनीकी खराबी की बात कह रहे हैं।

गुरुवार को पैसे की निकासी में होने वाली परेशानी को देखते हुए पछवादून विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने सूबे के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर बैं¨कग प्रणाली में आने वाली परेशानी को दूर करने की गुहार लगाई है। ज्ञापन पर मंच संयोजक अतुल शर्मा, सुनील तोमर, मुकेश राज, कृष्णलाल धीमान, आलोक, आमोद शर्मा आदि के हस्ताक्षर हैं।