Move to Jagran APP

CBSE 10th Result: उत्तराखंड में दूसरे स्थान पर रहीं आस्था बनना चाहती हैं आइएएस

CBSE 10th Result हाईस्कूल की परीक्षा में 99.4 अंकों के साथ उत्तराखंड में दूसरा स्थान हासिल करने वाली आस्था कंडवाल आइएएस बनना चाहती है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:28 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 07:28 PM (IST)
CBSE 10th Result: उत्तराखंड में दूसरे स्थान पर रहीं आस्था बनना चाहती हैं आइएएस
CBSE 10th Result: उत्तराखंड में दूसरे स्थान पर रहीं आस्था बनना चाहती हैं आइएएस

ऋषिकेश, जेएनएन। CBSE 10th Result सीबीएसई की हाईस्कूल की परीक्षा में 99.4 अंकों के साथ ऋषिकेश की आस्था कंडवाल ने उत्तराखंड में दूसरा स्थान हासिल किया है। आस्था कंडवाल आइएएस बनकर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं। आस्था ने बताया कि उसने आजतक कभी ट्यूशन नहीं लिया। पढ़ाई के अलावा उसे पेंटिंग का बेहद शौक है।डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा आस्था कंडवाल ने हाईस्कूल परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। आस्था ने अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और कंप्यूटर साइंस में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं, सामाजिक विषय में 99 और हिंदी में 98 अंक हासिल किए हैं। गुड्डू फार्म वॉर्ड नंबर-7 श्यामपुर निवासी आस्था कंडवाल के पिता राजकुमार कंडवाल गुड़गांव में एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। आस्था की मां शीला कंडवाल ग्रहणी हैं। वही घर पर अपनी दोनों बेटियों आस्था और अपेक्षा की पढ़ाई में मदद करती हैं। 

loksabha election banner

मूल रूप से ग्राम देवराना, यमकेश्वर पौड़ी गढ़वाल निवासी आस्था कंडवाल कक्षा तीन से डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रही हैं। आस्था ने बताया कि उसने आज तक कभी ट्यूशन नहीं पढ़ा है। वह प्रतिदिन पढ़ाई के लिए कम से कम चार से पांच घंटे का समय देती हैं। पढ़ाई के अलावा पेंटिंग में उनकी रुचि है। खेलकूद में वह ज्यादा प्रतिभाग नहीं करती। आस्था ने बताया कि वह अब आइएएस बनकर प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: CBSE 10th Result 2020: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, देहरादून रीजन में ऋषित अग्रवाल शीर्ष पर

आस्था ने बताया कि उनकी मां शीला कंडवाल ने बचपन से ही उन्हें इसके लिए प्रेरित किया। खास तौर पर आइएएस में जाने के बाबत आस्था ने बताया कि वह अपने देश में ही रह कर सेवा करना चाहती हैं। आस्था ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी मां और गुरुजनों को दिया।

यह भी पढ़ें: Toppers Talk: आइएएस बनाना चाहते हैं प्रदेश के टॉपर देवज्योति चक्रवर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.