देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: एसोचैम (एसोसिएटेड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री इन इंडिया) ने उत्तराखंड में फूड प्रोसेसिंग सेक्टर और पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की इच्छा जताई है। नई दिल्ली में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मुलाकात में एसोचैम के प्रतिनिधिमंडल ने निवेश संबंधी प्रस्ताव प्रस्तुत किए और इन पर चर्चा की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतिनिधिमंडल को सरकार की ओर से सकारात्मक सहयोग का आश्वासन भी दिया है। 

रविवार को नई दिल्ली में एसोचैम के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। एसोचैम के चैयरमैन पीके जैन ने राज्य में फूड प्रोसेसिंग सेक्टर की संभावनाओं को देखते हुए मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया। 

वहीं एसोचैम के सचिव डीएस रावत ने सरकार की योजना 13 जिले, 13 नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन के अंतर्गत विभिन्न पर्यटन योजनाओं में निवेश के सिलसिले में कई प्रस्ताव रखे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में निवेश के लिए निवेशकों और उद्यामियों के अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया जाएगा और राज्य सरकार सुनिश्चित करेगी कि एसोचैम के सदस्यों को भरपूर सहयोग और सुविधाएं मिलें। प्रतिनिधिमंडल में एसोचैम के निदेशक यूके जोशी भी शामिल थे। 

बैंकॉक जाएंगे मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नई दिल्ली से बैंकाक के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री वहां राज्य में निवेश की संभावना को बढ़ाने के लिए थाईलैंड सरकार और भारतीय दूतावास द्वारा 17-18 अप्रैल को आयोजित होने वाले इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन प्रोग्राम में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को उत्तराखंड वापसी करेंगे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून के परेड ग्राउंड में शिल्पोत्सव-2018 का हुआ शुभारंभ

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विवि की डिग्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मान्य

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में विदेशी पूंजी निवेश को आमंत्रित करेंगे सीएम रावत

By Raksha Panthari