जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उनके कार्यालय पहुंचकर मुलाकात की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। साथ ही ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के संबंध में सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

सीएम से मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विगत दिनों रायवाला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को दिए गए 21 सूत्रीय मांग पत्र की मांगों के संबंध में चर्चा की। इनमें संजय झील का सौदर्यीकरण, बैराज स्थित झील पर साहसिक पर्यटन और वाटर स्पोर्ट्स शुरू करवाने, ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग निर्माण, गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाये जाने, छिद्दरवाला व आस पास क्षेत्र में नर्सिंग मेडिकल कॉलेज, कैंपा योजना के अंतर्गत सड़कों के निर्माण, राज्य योजना से क्षेत्र की विभिन्न सड़कों के निर्माण, कन्या महाविद्यालय की स्थापना और श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय कैंपस में विधि स्नातक व व्यावसायिक पाठ्यक्रम, गुलदार प्रभावित क्षेत्र के निवासियों की जानमाल की सुरक्षा का प्रबंध, क्षेत्रों में हाथी व अन्य वन्यजीवों से सुरक्षा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्यवाही करने की मांग की।

इसके अलावा श्यामपुर-गुमानीवाला में राजकीय एलोपैथिक डिस्पेंसरी स्थापित करने, मोतीचूर (हरिपुरकलां) स्थित रेलवे क्रासिंग को बंद न करने और ग्रामीणों के लिए अंडरपास जल्द बनवाये जाने, श्यामपुर हाईवे व रायवाला रेलवे क्रासिंग पर प्लाईओवर का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्र में हाइटेक मिनी स्टेडियम की स्थापना, स्वामी सत्यमित्रानन्द राजकीय इंटर कालेज हरिपुरकलां में विज्ञान संकाय पाठ्यक्रम संचालित करने व शिक्षकों की नियुक्ति, नेपाली फार्म तिराहे का नाम प्रथम विक्टोरिया क्रास विजेता गब्बर सिंह के नाम पर रखे जाने, कृष्णानगर कालोनी, आइडीपीएल को ग्राम सभा या नगर निगम ऋषिकेश में सम्मिलित करवाये जाने, कृष्णानगर कालोनी और आइडीपीएल टाउनशिप में वर्षो से रह रहे हजारों निवासियों के आवासों को यथावत रखने, उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारियों के संबंध में, निराश्रित गौवंश के आश्रय के लिए गौशाला की स्थापना करवाए जाने संबंधित कार्यों की स्वीकृति को लेकर यथोचित दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने रायवाला में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के शिरकत होने के साथ ही जनता और कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा करने के लिए आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा सौंपे गए मांग पत्र के सभी बिंदुओं पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है, जिसमें कई बिंदुओं पर शीघ्र ही धरातल पर परिणाम दिखेगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में जल संकट से निपटने को सभी डीएम तैयार कराएंगे डीएम, मुख्य सचिव ने दिए निर्देश

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021