Move to Jagran APP

Uttarakhand Politics: विधायकों से जनजागरण की अपील करेंगे विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड की गाइडलाइन के अनुपालन के मद्देनजर जनजागरण के लिए विधानसभा अध्यक्ष विधायकों से अपील करेंगे। अग्रवाल ने कोविड की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई पीठासीन अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में भाग लेने के बाद यह बात कही।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 09:14 AM (IST)
Uttarakhand Politics: विधायकों से जनजागरण की अपील करेंगे विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल
विधायकों से जनजागरण की अपील करेंगे विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड की गाइडलाइन के अनुपालन के मद्देनजर जनजागरण के लिए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल विधायकों से अपील करेंगे। अग्रवाल ने मंगलवार को कोविड की समीक्षा को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में हुई पीठासीन अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में भाग लेने के बाद यह बात कही। 

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल के अनुसार बैठक के दौरान कोरोना से उपजी स्थितियों में जनप्रतिनिधियों की भूमिका एवं दायित्व विषय पर चर्चा हुई। लोकसभा अध्यक्ष ने राज्यों में कोरोना संक्रमण के हालात की जानकारी ली। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सभी राज्यों की विधानसभाओं एवं विधान परिषदों में कोविड कंट्रोल सेंटर स्थापित करने पर जोर दिया, ताकि राज्यों में आपसी सामंजस्य बन सके। साथ ही विभिन्न राज्यों में रह रहे प्रवासियों को इस महामारी के दौर में सेवाएं दी जा सकें।

उन्होंने जनजागरण अभियान चलाकर निचले स्तर तक कोरोना के प्रति जनसामान्य को सचेत करने पर भी जोर दिया।विधानसभा अध्यक्ष के अनुसार उन्होंने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति और इससे निबटने को उठाए गए कदमों की जानकारी दी। साथ ही सुझाव दिया कि लोकसभा सचिवालय अपने कोविड कंट्रोल सेंटर से वेबसाइट बनाकर राज्यों की विधानसभाओं से सीधे जुड़े, जिससे सूचनाओं का आदान-प्रदान तीव्रता से हो सके।यह भी पढ़ें- आप में शामिल हुए कर्नल अजय कोठियाल; केजरीवाल ने कहा- मिलकर करेंगे उत्तराखंड का नवनिर्माण

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.