Move to Jagran APP

हरबर्टपुर नगर पालिका के ट्रंचिंग ग्राउंड का चौतरफा विरोध

विकासनगर नगर पालिका हरबर्टपुर के ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए धर्मावाला में चिहिनत की गई भूमि को लेकर जनप्रतिनिधियों ने विरोध शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 02:45 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 02:45 AM (IST)
हरबर्टपुर नगर पालिका के ट्रंचिंग ग्राउंड का चौतरफा विरोध
हरबर्टपुर नगर पालिका के ट्रंचिंग ग्राउंड का चौतरफा विरोध

संवाद सहयोगी, विकासनगर: नगर पालिका हरबर्टपुर के ट्रंचिंग ग्राउंड के लिए धर्मावाला में चिह्नित की गई भूमि को लेकर जनप्रतिनिधियों का विरोध जोर-शोर से शुरू हो गया है। सहसपुर विधायक ने इस मामले को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात की और कूड़ाघर को किसी दूसरे स्थान पर बनाने को कहा। वहीं पछवादून बचाओ संघर्ष समिति अध्यक्ष ने सहसपुर विस क्षेत्र की बजाय विकासनगर विधानसभा क्षेत्र में कूड़ाघर बनाने की मांग सरकार से की। इसके साथ ही उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि सरकार ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई नहीं की तो कूड़ाघर के विरोध में व्यापक आंदोलन होगा।

loksabha election banner

ग्राम धर्मावाला में कालसी वन प्रभाग के तिमली संरक्षित वन क्षेत्र के निकट प्रस्तावित कूड़ाघर को लेकर जनप्रतिनिधि भी आगे आ रहे हैं। नगर पालिका हरबर्टपुर की ओर से प्रस्तावित कूड़ाघर के लिए बुधवार को पालिका कर्मचारियों ने भूमि पर अपना साइन बोर्ड लगाया था। क्षेत्र में कूड़ाघर बनने का विरोध शुरू हो गया है। इस क्रम में सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश से उनके कार्यालय में मुलाकात कर पत्र सौंपा। विधायक ने कहा कि क्षेत्र के निवासियों की समस्या और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए कूड़ाघर के लिए दी गई जमीन का आवंटन रद करते हुए किसी दूसरे स्थान पर कूड़ाघर बनाया जाना चाहिए। उधर, पछवादून बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष आजाद अली ने इसका कड़ा विरोध जताया। उन्होंने कहा कि हरबर्टपुर नगर पालिका विकासनगर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आती है, जिसे उसी क्षेत्र में बनाया जाना चाहिए। कहा कि सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केंद्र पहले से ही है, जिसकी दुर्गंध से लोग परेशान हैं। धर्मावाला क्षेत्र में बनने वाले ऐसे किसी भी कूड़ाघर को संचालित नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने प्रशासन से इस कार्रवाई को तुरंत वापस लेने की मांग की। इसमें धर्मावाला के पूर्व ग्राम प्रधान मस्ताना अंसारी, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य इकराम मलिक, सोनू, सलीम, अमीर हसन, गुफरान आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.