Move to Jagran APP

सेना की सामरिक क्षमता देश को मजबूत बना रही: ले. जनरल चेरिश मैथसन

दक्षिण पश्चिम कमांड के जीओसी ले. जनरल चेरिश मैथसन ने कहा कि सेना की बढ़ती सामरिक क्षमता देश को और मजबूत बना रही है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 08:51 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 08:51 AM (IST)
सेना की सामरिक क्षमता देश को मजबूत बना रही: ले. जनरल चेरिश मैथसन
सेना की सामरिक क्षमता देश को मजबूत बना रही: ले. जनरल चेरिश मैथसन

देहरादून, जेएनएन। दक्षिण पश्चिम कमांड के जीओसी ले. जनरल चेरिश मैथसन ने चीन व पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि उत्तर व पश्चिम में हम दुश्मनों से घिरे हैं। वहीं, देश का एक हिस्सा आतंकवाद का गढ़ बना है। इस सबके बाद भी हम बेहतर स्थिति में हैं तो यह विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेना के बूते ही है। सेना की बढ़ती सामरिक क्षमता देश को और मजबूत बना रही है।

loksabha election banner

ले. जनरल मैथसन शनिवार को यहां भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में आयोजित पासिंग आउट परेड में बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर शरीक हुए। उन्होंने परेड के दौरान युवा अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा सवरेपरि है। हमें नागरिकों को हमेशा यह अनुभव कराना है कि उनका देश सुरक्षित हाथों में है। इसके लिए उन्होंने हर हाल में अनुशासन में रहने की सीख भी दी।

ले. जनरल ने कहा कि किसी भी सैन्य अधिकारी को राजनीति से दूर रहना चाहिए और सेना पूरी तरह से सेक्युलर है। इसमें किसी भी तरह के वाद के लिए कोई जगह नहीं है। अपने संबोधन के दौरान रिव्यूइंग ऑफिसर ने यह भी बताया कि तीन दशक से अधिक समय पहले वह भी इसी तरह डिल स्क्वायर पर खड़े थे। उन्होंने भी सेना का हिस्सा बनने के बाद बहुत कुछ सीखा है। सबसे बड़ी बात यह कि अपने जोश को कभी कम नहीं होने देना चाहिए, हर पल कुछ नया सीखने का प्रयास करना चाहिए।

धोनी के ग्लब्स पर सेना के लोगो से वास्ता नहीं

दक्षिण पश्चिम कमान के जीओसी ले. जनरल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के कीपिंग ग्लब्स में सेना के विशेष लोगो से सेना का कोई वास्ता नहीं है। यह उनका अपना मामला है और इस बारे में या तो वही बता सकते हैं या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कुछ कह सकती है।

यह भी पढ़ें: देश को मिले 382 युवा सैन्य अफसर, मित्र देशों के 77 कैडेट भी हुए पास आउट; देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: भारतीय सैन्य अकादमी से पास आउट होने वाले कैडेटों का ग्राफ गिरा, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.