जागरण संवाददाता, रुड़की: Roorkee Crime बीईजी में ट्रेडमैन की लिखित परीक्षा में दोस्त की जगह परीक्षा देने आए मुन्ना भाई को सैन्य अधिकारियों ने पकड़ लिया। युवक से पूछताछ के बाद उसे कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया। युवक ने परीक्षा देने के एवज में दोस्त की ओर से दावत देने की बात कही। पुलिस ने मामले में हरियाणा निवासी युवक पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

रविवार को बीईजी (बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप) रुड़की में ट्रेडमैन भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें विभिन्न प्रदेशों के अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। लिखित परीक्षा शुरू होने के दौरान सैन्य अधिकारियों को एक अभ्यर्थी की गतिविधियों पर शक हुआ। इस पर उन्होंने अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र की जांच की। प्रवेश पत्र में युवक के चेहरे का मिलान नहीं हो सका।

इसके चलते सैन्य अधिकारियों ने शक के आधार पर उससे पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान युवक ने सच्चाई उगल दी। युवक ने बताया कि उसका नाम बिट्टू निवासी ग्राम थुआ, तहसील उचाना, जिला जींद हरियाणा है। जबकि, उसके पास अभ्यर्थी तरसेम निवासी कैथल हरियाणा का प्रवेश पत्र था। बिट्टू ने बताया कि वह अपने दोस्त तरसेम के कहने पर उसकी जगह लिखित परीक्षा देने आया था।

पूछताछ के बाद आरोपित को कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने मामले में युवक को हिरासत में ले लिया। सिविल लाइंस कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक केदार ङ्क्षसह चौहान ने बताया कि मामले में कोतवाली पुलिस को नायब सूबेदार दिलीप कुमार की तरफ से तहरीर मिली है।

इसके आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी कर दोस्त की जगह परीक्षा देने के मामले में बिट्टू पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने बताया कि आरोपित से पूछताछ में पता चला है कि उसके दोस्त तरसेम ने अपनी जगह परीक्षा देने के एवज में उसकी दावत की बात कही थी। साथ ही उसे आने-जाने के खर्च के तौर पर करीब एक हजार रुपये भी दिए थे। उन्होंने बताया कि आरोपित के दोस्त से भी पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में कई साल रहा था आतंकी इदरीश, अब करीबियों की कुंडली खंगाल रहा खुफिया तंत्र

Edited By: Sumit Kumar