Move to Jagran APP

कोरोना योद्धा की हौसला अफजाई को वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने दून अस्‍पताल और एम्‍स ऋषिकेश के ऊपर बरसाए फूल

दून अस्पताल और एम्‍स ऋषिकेश में कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे डाक्टरों एवं अन्य स्टाफ के ऊपर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से फूल बरसाकर उन्हें सलाम किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 11:44 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 09:38 PM (IST)
कोरोना योद्धा की हौसला अफजाई को वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने दून अस्‍पताल और एम्‍स ऋषिकेश के ऊपर बरसाए फूल
कोरोना योद्धा की हौसला अफजाई को वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने दून अस्‍पताल और एम्‍स ऋषिकेश के ऊपर बरसाए फूल

देहरादून, जेएनएन। दून अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे डाक्टरों एवं अन्य स्टाफ के ऊपर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से फूल बरसाकर उन्हें सलाम किया। सुबह दस बजकर 32 मिनट पर जैसे ही सेना का हेलीकॉप्टर आसमान में दिखाई दिया, डाक्टर और स्टाफ का सीना गर्व से चौड़ा हो गया एवं उनके चेहरे की खुशी देखने लायक थी। हेलीकॉप्टर की ओर हाथ हिलाकर वो सेना का अभिनंदन कर रहे थे। वहीं, भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के ऊपर भी पुष्प वर्षा की। उधर, रुड़की में करोना की जंग लड़ रहे योद्धाओं को सम्मान देने के लिए बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप एंड सेंटर की ओर से बैंड की प्रस्तुति दी गई।

loksabha election banner

आज सुबह करीब दस मिनट तक हेलीकॉप्टर ने अस्पताल के चक्कर लगाए और तीन बार पुष्पवर्षा की। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना था कि ये बेहद ही गौरांवित करने वाला पल था। सेना का बहुत शुक्रिया जो इन कोरोना वीरों को इस तरह से सलामी देकर उत्साह वर्धन किया। डाक्टर, नर्सिंग, सफाई समेत हर स्टाफ कोरोना की जंग में अपना घर छोड़कर जुटा है। इस दौरान एमएस डा. केके टम्टा, डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री, डा. मनोज शर्मा, डा. अनुराग अग्रवाल, एएनएस रामेश्वरी नेगी, प्रशासनिक अधिकारी अशोक राज उनियाल, चीफ फार्मासिस्ट सुधा कुकरेती, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी महेंद्र भंडारी, पीआरओ संदीप राणा, अभय नेगी, गणेश गोदियाल आदि मौजूद रहे।

कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम कर रहे चिकित्सकों की हौसला अफजाई और स्वागत के लिए भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के ऊपर पुष्प वर्षा की। एम्स के चिकित्सकों सुरक्षाकर्मी व अन्य स्टाफ इन यादगार पलों के गवाह बने। इन सभी ने तालियां बजाकर इस पहल का स्वागत किया। एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ एम्स और उसकी पूरी टीम मजबूती के साथ खड़ी है। हम हर परिस्थिति का सामना करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी के खिलाफ चिकित्सक पूरे मनोयोग और समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना ने निश्चित रूप से यह पहल करके समस्त चिकित्सकों और हेल्थ वर्कर का मनोबल बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: coronavirus से जंग में मदद को बढ़ रहे हाथ, राहत कोष में दिए एक लाख रुपये

बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप एंड सेंटर ने दी बैंड की प्रस्तुति

रुड़की में करोना की जंग लड़ रहे योद्धाओं को सम्मान देने के लिए बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप एंड सेंटर की ओर से बैंड की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान सैन्य अधिकारियों की ओर से रुड़की शहर के दोनों कोतवाल एसपी देहात व यातायात निरीक्षक को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बैंड की धुन को सुन हर कोई मस्ती में झूम उठा। बताते चलें कि लॉकडाउन के चलते बंगाल इंजीनियर ग्रुप एंड सेंटर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बाहरी आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध किया गया है। कुछ लोगों को सेंटर के अंदर बुलाया गया था।

 यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहे ये लोग, पढ़िए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.