Move to Jagran APP

उत्तराखंड में समूह 'ग' के 434 पदों पर नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

प्रदेशभर के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने विभिन्न विभागों में रिक्त समूह ग के 434 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बुधवार को बयान जारी कर बताया कि आवेदन पत्र भरने से पूर्व ओटीआर करना है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 11:04 PM (IST)
उत्तराखंड में समूह 'ग' के 434 पदों पर नौकरी का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन
सरकार ने विभिन्न विभागों में रिक्त समूह ग के 434 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए।

जागरण संवाददाता, देहरादून : प्रदेशभर के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने विभिन्न विभागों में रिक्त समूह ग के 434 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बुधवार को बयान जारी कर बताया कि आवेदन पत्र भरने से पूर्व अभ्यर्थियों को अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना अनिवार्य है।

loksabha election banner

आवेदन पत्र भरने के लिए अब कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) को भी अधिकृत किया गया है। जो अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र व ओटीआर भरने में सहयोग करेेंगे। उन्होंने रिक्त पदों की जानकारी देते हुए बताया कि जो भर्तियां निकाली गई हैं उनमें अनुश्रवण सहायक के आठ, प्रयोगशाला सहायक के सात, सहकारिता पर्यवेक्षक के दो, पर्यावरण पर्यवेक्षक 291, उच्च शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला सहायक के 87, विधि विज्ञान प्रयोगशाला सहायक के नौ, फोटोग्राफर के दो, विज्ञानी सहायक के पांच, फार्मेसिस्ट के आठ, रसायनविद का एक, कैमिस्ट के 12 व स्नातक सहायक के दो पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। सबसे अधिक पर्यावरण पर्यवेक्षक के 291 पदों के लिए शैक्षिक योग्यता विज्ञान वर्ग से 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यताएं अलग-अलग हैं। जिनकी विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

  • आनलाइन आवेदन शुरू: छह जुलाई, 2021
  • आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 19 अगस्त, 2021
  • नेट बैंकिंग से परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 21 अगस्त, 2021

शारीरिक दक्षता/लिखित परीक्षा का अनुमानित समय: दिसंबर, 2021

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश के बीचो-बीच बने डंपिंग जोन में कूड़ा निस्तारण की प्रक्रिया हुई शुरू

यहां से लें अधिक जानकारी

E-Mail-chayanayog@gmail.com


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.