देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हाथीबड़कला में बेरिकेडिंग कर रोक दिया। जिस पर आप कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। इसके बाद आप कार्यकर्त्ता सड़क पर बैठकर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे।

गुरुवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीबीआई जांच पूरी होने तक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफे की मांग को लेकर कालिदास रोड से मुख्यमंत्री आवास कूच शुरू किया। आप कार्यकर्त्ता सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़े। हाथीबड़कला के पास पुलिस ने सड़क पर बेरिकेडिंग कर सड़क को बंद कर रखा था। बेरिकेडिंग के पास पहुँचते ही आप कार्यकर्त्ता पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर बेरिकेडिंग पार करने के प्रयास में लगे। लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया। इससे गुस्साए आप कार्यकर्त्ता वही सड़क पर बैठकर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे। आप के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र आनंद ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा देकर सीबीआइ जांच में सहयोग करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍यमंत्री के खिलाफ सीबीआइ जांच के हाइकोर्ट के आदेश पर स्‍थगनादेश देने का किया स्‍वागत

उन्होंने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देंगे तब तक आप कार्यकर्त्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करते रहेंगे। इसके बाद आप कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान को मुख्यमंत्री के इस्तीफे देने की एक सूत्रीय मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसके बाद आप कार्यकर्त्ता नारेबाजी करते हुए वापस लौट गए। कूच में आप की पूर्व संगठन मंत्री उमा सिसोदिया, पार्टी के प्रवक्ता नवीन प्रशाली, दीपक, मिनाक्षी समेत अन्य मौजूद रहे।

 यह भी पढ़ें: मंत्री हरक सिंह रावत ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, जानिए पूरा मामला

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस