जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में नशा तस्करी के बढ़ते मामलों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूरी खासे गंभीर हैं। थाना और चौकी प्रभारियों को वह पहले ही नशा बेचने वालों पर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दे चुके हैं। अब उन्होंने जनता से भी इस दिशा में सकारात्मक सहयोग की अपील की है। इसके तहत एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने नशा बिक्री की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 9410522545 जारी किया है। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति शहर में किसी जगह नशा बिक्री होने या इसकी बिक्री करने वाले की सूचना दे सकता है। जिस पर जिले की एंटी ड्रग टास्क फोर्स (एडीटीएफ) तुरंत कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर का इंचार्ज एडीटीएफ में तैनात इंस्पेक्टर रविंदर शाह को बनाया गया है। फिलहाल, इंस्पेक्टर रविंदर शाह छुट्टी पर है, ऐसे में उनकी जिम्मेदारी एसओजी इंचार्ज इंस्पेक्टर नदीम देखेंगे। एसएसपी ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली शिकायतों और उन पर की गई कार्रवाई की निगरानी वह खुद नियमित रूप से करेंगे। अगर किसी के पास नशा बिक्री का वीडियो है तो वह इस नंबर पर उस वीडियो को वाट्सएप भी कर सकता है।

एसएसपी ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों पर अक्सर नशा तस्करों के साथ मिलीभगत के आरोप लगते रहते हैं। अगर दून में ऐसा कोई प्रकरण सामने आया तो संबंधित पुलिस अधिकारी-कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

यहां नशा बिक्री की ज्यादा शिकायतें

बिंदाल पुल के आसपास, कैंट, प्रेमनगर का विधौली क्षेत्र, आइएसबीटी, रिस्पना पुल, रायपुर, राजपुर, वसंत विहार, पटेलनगर सहित जिन क्षेत्रों में अधिक स्कूल-कालेज हैं। बिंदाल पुल के पास तो बच्चे भी खुलेआम नशा बेचते देखे जा सकते हैं। हालांकि, पुलिस सब जानते हुए भी यहां कार्रवाई नहीं करती।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: गबन के आरोपित को उत्‍तराखंड एसटीएफ ने आठ साल बाद गिरफ्तार

Edited By: Sunil Negi