Move to Jagran APP

Ankita Murder case: सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद रखे हुए हैं नजर, कहा- फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाएगा मामला

अंकिता हत्याकांड प्रकरण पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री पूरे दिन सक्रिय रहे। उन्‍होंने कहा कि प्रकरण में कोई दोषी नहीं बचेगा। धामी ने अंकिता के पिता से दूरभाष पर बात की और कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Sunil NegiPublished: Sun, 25 Sep 2022 01:49 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 01:49 AM (IST)
Ankita Murder case: सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद रखे हुए हैं नजर, कहा- फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाएगा मामला
Ankita Murder case: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंकिता हत्याकांड प्रकरण पर खुद नजर रखे हुए हैं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: Ankita Murder case: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंकिता हत्याकांड प्रकरण पर खुद नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में भी चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अंकिता भंडारी के पिता से दूरभाष पर बात की। उन्हें आश्वासन दिया कि इस जघन्य अपराध की त्वरित एवं निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार के घृणित कार्य करने वाले अपराधियों के लिए यह कार्रवाई एक नजीर साबित होगी।

loksabha election banner

विशेष जांच दल बनाने के दिए निर्देश

बीते दिन उन्होंने मुख्य सचिव के साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह व पुलिस महानिदेशक को तलब की पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली थी। शनिवार सुबह उन्होंने फोन पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से पूरे प्रकरण पर प्रगति की जानकारी ली।

  • अंकिता का शव मिलने की खबर के बाद उन्होंने पुलिस महानिदेशक को प्रकरण की विस्तृत जांच के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारी की अध्यक्षता में विशेष जांच दल बनाने के निर्देश दिए। साथ ही कानून-व्यवस्था पर भी नजर रखने को कहा।

कोई न रखे संशय, आरोपितों पर होगी कार्रवाई

शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने इस घटना को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि बेटी के साथ जो जघन्य अपराध हुआ है उसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए, कम है। उन्होंने कहा कि मामले में तेजी से कार्रवाई की जा रही है। इसमें किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा। किसी को संशय नहीं होना चाहिए कि कोई इसमें बचने वाला है।

Ankita Murder Case: स्‍पीकर ऋतु खंडूड़ी ने सीएम धामी को लिखा पत्र, राजस्व पुलिस व्यवस्था खत्‍म करने का किया अुनरोध

मामले में आरोपितों को भेजा गया जेल

उन्होंने कहा कि मामले में आरोपितों को जेल भेजा गया है। पटवारी पर कार्रवाई हुई है। रिसोर्ट सरकारी व वन भूमि पर है, उसके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हो रही है। इस मामले की फारेंसिंक जांच भी की जा रही है। रिसार्ट में साक्ष्य के लिए कुछ कमरों को सील किया गया है। आरोपित पुलकित के पिता व भाई को पार्टी से हटा दिया गया है।

Ankita Murder Case: पुल्कित के पिता विनोद आर्या ने फिर किया बेटे का बचाव, कहा- वो सीधा-साधा बालक, देखें वीडियो

अवैध रिसार्ट पर कठोर कार्रवाई के निर्देश

उन्होंने कहा कि जिसकी भी इसमें संलिप्तता पाई जाएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी अतिक्रमण कर रिसार्ट बनाने की शिकायतें सामने आई हैं, उन सबकी जांच के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारियों को कहा गया है कि जहां भी अवैध रिसार्ट पाए जाएं या जहां अवैध निर्माण है, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए।

Ankita Murder case: एम्स ऋषिकेश के डाक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम, अंकिता के शरीर पर मिले चोट के निशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.