Move to Jagran APP

Ankita Murder Case: इंटरनेट मीडिया की टिप्पणियों से आहत है अंकिता का परिवार, बदजुबानी को लेकर लोगों में उबाल

अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि बेटी के दाह संस्कार के बाद जबसे वह गांव लौटे हैं तबसे उनको लेकर कई तरह की अनर्गल बातें बनाई जा रही हैं। कुछ लोग ने उनपर पैसे लेकर बेटी का दाह संस्कार करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Sumit KumarPublished: Wed, 28 Sep 2022 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 11:08 AM (IST)
Ankita Murder Case: इंटरनेट मीडिया की टिप्पणियों से आहत है अंकिता का परिवार, बदजुबानी को लेकर लोगों में उबाल
अंकिता के स्वजन को उनके घर पर जाकर सांत्वना देते लोग।  साभार संजीव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : इंटरनेट मीडिया पर अंकिता के परिवार को लेकर की जा रही अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी से अंकिता का परिवार बेहद आहत है। उनका कहना है कि कुछ लोग उनपर पैसे लेकर बेटी का दाह संस्कार करने का आरोप लगा रहे हैं, जो मन को आहत करने वाला है। वहीं एक आरएसएस नेता की ओर से इंटरनेट मीडिया पर की गई बदजुबानी को लेकर ऋषिकेश में उसके खिलाफ तीन थानों में तहरीर दी गई और पुतला फूंके गए।

loksabha election banner

प‍िता को लेकर बनाई जा रही कई तरह की अनर्गल बातें

अंकिता के पिता वीरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि बेटी के दाह संस्कार के बाद जबसे वह गांव लौटे हैं, तबसे उनको लेकर कई तरह की अनर्गल बातें बनाई जा रही हैं। कुछ लोग ने उनपर पैसे लेकर बेटी का दाह संस्कार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सरकार से मुआवजे की मांग नहीं की।

हमारी सिर्फ एक ही मांग, हत्यारोपितों को जल्द हो फांसी

उनके समर्थन में आए लोग ने ही ऐसी मांगें रखी और किसने क्या आश्वासन दिया, इसका भी उन्हें पता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सिर्फ और सिर्फ एक मांग है कि अंकिता के हत्यारोपितों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए। उन्होंने कहा कि बेटी अंकिता उनकी होनहार बेटी थी, जिसे हत्यारों ने मार डाला। बेटा अजय होनहार हैं, उसके भविष्य को लेकर वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं। इसलिए यह कहना कि हमने अंकिता की मौत पर कोई समझौता किया, पूरी तरह से आधारहीन है।

अंकिता के न्याय की लड़ाई को प्रभावित की कोश‍िश

अंकिता के भाई अजय ने कहा कि जिस तरह इंटरनेट मीडिया पर उन्हें बदनाम किया जा रहा है, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि अंकिता को न्याय दिलाने की अब तक की लड़ाई उन्होंने मीडिया और जनता के सहयोग से लड़ी है। मगर, इस तरह के लोग भ्रांतियां फैलाकर अंकिता के न्याय की लड़ाई को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया पर अभद्र टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन

अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े विपिन कर्णवाल की ओर से इंटरनेट मीडिया पर की गई अभद्र टिप्पणी से स्थानीय नागरिकों में उबाल है। कोतवाली के समक्ष प्रदर्शन कर नागरिकों ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। रायवाला थाने में भी इस संबंध में शिकायत की गई है। इस मामले में कांग्रेस ने मुनिकीरेती व ऋषिकेश में आरएसएस का पुतला भी फूंका।

आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग

रायवाला निवासी विपिन कर्णवाल ने इंटरनेट मीडिया पर अंकिता भंडारी और उसके परिवार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जिसके विरोध में स्थानीय नागरिकों ने कोतवाली में प्रदर्शन कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस मामले में बनखंडी ऋषिकेश निवासी जितेंद्र पाल पाठी की ओर से प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश में तहरीर देकर फेसबुक पेज पर की गई टिप्पणी का स्क्रीनशाट भी उपलब्ध कराया गया है।

छात्रों ने भी कोतवाली में आकर क‍िया प्रदर्शन

शिकायत पत्र के माध्यम से इस व्यक्ति के रायवाला स्थित रिसार्ट की जांच करने के साथ-साथ सरकारी संपत्ति पर भी कब्जे का आरोप लगाया गया है। इस दौरान स्कूली छात्र- छात्राओं ने भी कोतवाली में आकर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने दून तिराहा में आरएसएस का पुतला फूंका। प्रदर्शन करने वालों में सुधीर राय, सरोजिनी थपलियाल मधु जोशी दीपक जाटव, पार्षद राकेश सिंह मियां, देवेंद्र प्रजापति, मनीष शर्मा,जगत सिंह नेगी आदि शामिल हुए।

रायवाला में श‍िकायती पत्र देकर कार्रवाई की उठाई मांग

रायवाला में भी विभिन्न संस्थाओं से जुड़े सदस्यों ने थाने में पहुंचकर पुलिस को उक्त व्यक्ति के खिलाफ शिकायत पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। उधर मुनिकीरेती में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने आरएसएस का पुतला फूंक विरोध जताया। जिलाध्यक्ष उत्तम सिंह चौहान ने कहा कि आज पूरा उत्तराखंड इस जघन्य अपराध से जल रहा है, हर उत्तराखंडी के मन में आक्रोश है और वह अपराधियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा की मांग कर रहे है। ऐसे में आरएसएस नेता का यह बयान निंदनीय है। पुतला फूंकने वालों में नगर अध्यक्ष महावीर खरोला, कार्यकारी नगर अध्यक्ष अजय रमोला, दिनेश सकलानी, अजय रमोला, दिनेश भट्ट, अनिल रावत, आशीष श्रीवास्तव, विक्की प्रजापति, धर्म जोशी, सर्वेंद्र कंडियाल आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.