Move to Jagran APP

पत्नी के पक्ष में फैसला न आने से नाराज आरटीआइ एक्टिविस्ट ने न्यायिक प्रणाली पर उठाए सवाल, मुकदमा दर्ज

पत्नी के पक्ष में फैसला न आने से नाराज आरटीआइ एक्टिविस्ट ने न्यायिक प्रणाली पर सवाल उठा दिए। साथ ही न्यायालय से जीवन समाप्त करने की अनुमति की मांग की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 10:54 AM (IST)
पत्नी के पक्ष में फैसला न आने से नाराज आरटीआइ एक्टिविस्ट ने न्यायिक प्रणाली पर उठाए सवाल, मुकदमा दर्ज
पत्नी के पक्ष में फैसला न आने से नाराज आरटीआइ एक्टिविस्ट ने न्यायिक प्रणाली पर उठाए सवाल, मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। पत्नी के पक्ष में फैसला न आने से नाराज आरटीआइ एक्टिविस्ट ने न्यायिक प्रणाली पर सवाल उठा दिए। साथ ही न्यायालय से बेमियादी अनशन व जीवन समाप्त करने की अनुमति की मांग की। हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

प्रेमनगर निवासी अजय नारायण की पत्नी सुनीता ठाकुर ने महर्षि विद्या मंदिर, खटीमा के विरुद्ध जिला न्यायालय में केस दायर किया था। फैसला पक्ष में न आने पर अजय नारायण व उसकी पत्नी ने प्रकरण में एकतरफा कार्रवाई का उल्लेख कर सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय के साथ देश के न्यायालयों के प्रति गंभीर टिप्पणी करते हुए सभी न्यायालयों को मेल की। अजय नारायण ने उच्च न्यायालय व पुलिस मुख्यालय के समक्ष बेमियादी अनशन करने व जीवन समाप्त करने की अनुमति देने की मांग रखी।

17 दिन बाद भी नहीं हुई आरोपित की गिरफ्तारी

दुष्कर्म के आरोपित को सहसपुर पुलिस 17 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पीड़िता ने आरोपित से खुद की जान को खतरा बताया है। प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता में पीड़िता ने बताया कि उसकी आरोपित अमित के साथ 2006 से दोस्ती थी। इसके बाद आरोपित ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। कुछ दिन पहले आरोपित ने चुपचाप शादी कर ली। इसके बाद 17 जुलाई को तहरीर के आधार पर थाना सहसपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपित को अब तक गिरफ्तार नहीं किया। वहीं इंस्पेक्टर सहसपुर राकेश गुसाईं ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैंक मैनेजर ने खाते खुलवाकर किया 40 लाख का गबन Dehradun News

बाइक चोरी का आरोपित गिरफ्तार

डालनवाला कोतवाली पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि पुनीत कुमार निवासी अंबेडकर कॉलोनी डीएल रोड ने कोतवाली में तहरीर दी कि 22 फरवरी को सिल्वर सिटी मॉल के बाहर से उसकी बाइक चोरी हो गई थी। इस पर पुलिस ने बाइक की तलाश शुरू कर दी। रविवार को पुलिस ने आरोपित को बाइक समेत रेलवे स्टेशन परिसर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान मोहम्मद अजीम निवासी भगत सिंह कॉलोनी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: रिश्वत लेने के मामले में सीनियर बैंक मैनेजर को सात साल की कैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.