विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। वि‍कासनगर कोतवाली पुलिस ने मां व उसकी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म व छेड़खानी के आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनमें एक आरोपित ने घर में अकेला देख महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था, वहीं विरोध करने पर दूसरे ने उसकी बेटी के साथ अश्लील हरकत की थी। मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद से आरोपितों की तलाश में जुटी थी। इनमें एक आरोपित को पुलिस ने कोर्ट रोड ढकरानी से दबोच लिया, जबकि दूसरा आरोपित पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

सात जुलाई को दी तहरीर में एक महिला ने बताया था कि पांच मार्च को आरोपित मुकेश यादव ने घर में अकेला पाकर उसके साथ दुराचार का प्रयास किया। विरोध करने पर गालियां दी और धक्का-मुक्की भी की। महिला के विरोध करने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला, जबकि मुकेश के साथ दूसरे आरोपित गुफरान ने उसकी नाबालिग बेटी के साथ अश्लील हरकत की थी। 

पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म के प्रयास, छेड़छाड़ व पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस एक आरोपित मुकेश को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि दूसरे की तलाश कर रही थी। चौकी प्रभारी हरबर्टपुर हिमानी चौधरी ने फरार चल रहे आरोपित गुफरान मलिक पुत्र असनद्दीन निवासी वार्ड नंबर आठ ढकरानी को शुक्रवार को कोर्ट रोड ढकरानी क्षेत्र से गिरफ्तार किया। कोतवाल राजीव रौथान के अनुसार मामले की जांच जारी है। 

दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को दिया तलाक

विकासनगर कोतवाली अंतर्गत बुलाकीवाला में एक व्यक्ति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तलाक दे दिया। दहेज के लिए गाली गलौज, मार पिटाई व उत्पीडऩ का भी आरोप है। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित पति को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया है। 

 गुरुवार को कोतवाली क्षेत्र की महिला ने दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी दो माह पूर्व वसीम अहमद पुत्र महफूज निवासी नूर बस्ती बुलाकीवाला के साथ हुई थी, किंतु शादी के बाद से उसके पति व अन्य ससुराल वाले दहेज के लिए उसके साथ गाली गलौज, मारपीट कर प्रताड़ि‍त करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर 12 सितंबर को पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। महिला ने कहा कि पति ने दहेज के लिए उसका कई बार उत्पीड़न किया। पुलिस ने दहेज उत्पीड़न, गाली गलौज, मारपीट, मुस्लिम विवाह अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया। अभियोग की विवेचना कर रही कालसी थाने की महिला दारोगा शालू धारीवाल ने जांच के बाद आरोपित वसीम अहमद की तलाश शुरू कर दी और उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल राजीव रौथान के अनुसार मामले की जांच अभी जारी है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021