संवाद सहयोगी, डोईवाला

गन्ना किसानों की मेहनत आखिर रंग लाई है। शुगर मिल डोईवाला की ओर से किसानों को आठ दिसंबर 2021 तक के भुगतान के एवज में मिल की विभिन्न समितियों को धनराशि जारी की गई है।

डोईवाला चीनी मिल की ओर से डोईवाला गन्ना समिति को पांच करोड़ 33 लाख 96 हजार, रुड़की को तीन करोड़ एक लाख 22 हजार, ज्वालापुर को 72 लाख 86 हजार, शाकुंभरी पोटा को एक लाख 41 हजार, पोटा वैली को 24 लाख 73 हजार, लक्सर को 25 लाख 30 हजार व देहरादून समिति को दो करोड़ 27 लाख 61 हजार रुपए जारी कर दिए हैं। भुगतान होने से किसानों को अब कुछ राहत मिली है। डोईवाला गन्ना समिति के सचिव गजेंद्र सिंह रावत ने कहा कि समिति को चेक प्राप्त हो गया है। जल्द ही किसानों के खाते में धनराशि भेजी जाएगी।

-----------

किसान लंबे समय से गन्ना भुगतान की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर किसानों को कई बार आंदोलन भी करना पड़ा। अब भुगतान जारी हुआ है। जिससे किसानों को राहत मिलेगी।

-उमेद बोरा किसान, सिमलास ग्रांट

----------

किसानों को अपने भुगतान के लिए ही संघर्ष करना पड़ा। शुगर मिल की ओर से किसानों के भुगतान की शुरुआत कर दी गई है। यह कार्य पहले ही हो जाना चाहिए था।

- बलवीर सिंह, किसान चांदमारी

------------

किसानों को अपने भुगतान के लिए ही शुगर मिल के चक्कर काटने पड़ते हैं। मिल प्रबंधन को ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए कि किसानों का गन्ना लेने के उपरांत ही तत्काल उनके खाते में धनराशि आ जाए। जिससे किसानों को परेशानी न उठानी पड़े।

-सुरेंद्र सिंह खालसा, जिला अध्यक्ष भाकियू

-----------

किसानों को लंबे समय से गन्ना भुगतान का इंतजार था। भुगतान न मिलने से किसानों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। अब भुगतान मिलने से कुछ राहत मिलेगी।

-सुनील कुमार, किसान

Edited By: Jagran