मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: उत्तराखंड में मिशन 2017 को लेकर कांग्रेस हाईकमान मुस्तैद हो गया है। हाईकमान के प्रतिनिधि के तौर पर पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी ने दून पहुंचकर कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों के साथ ही मंत्रियों और विधायकों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। उन्होंने नसीहत दी कि अगले विधानसभा चुनाव की परीक्षा में कामयाब होने के लिए पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी और खींचतान रोकनी होगी। सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर काम करने की आवश्यकता है।
मुख्यमंत्री के न्यू कैंट रोड स्थित आवास पर सरकार और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में अंबिका सोनी ने कहा कि भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए हर पैंतरा आजमाना चाहती है।

पढ़ें: उत्तराखंड: चुनाव से पहले नए जिलों का गठन करेगी हरीश सरकार
कार्यकर्ता एकजुट होकर मुख्य विपक्षी दल के मंसूबों को पूरे न होने दें। उन्होंने कहा कि मतभेद स्वाभाविक हैं, लेकिन इससे पार्टी को नुकसान नहीं होना चाहिए। पार्टी कार्यक्रमों में पदाधिकारियों व आम कार्यकर्ताओं के साथ ही निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी सक्रिय भागीदारी करनी होगी।
इससे कांग्रेस सरकार के कल्याणकारी फैसले जनता तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ ही मंत्री डॉ इंदिरा हृदयेश, प्रीतम सिंह व दिनेश अग्रवाल, विधायकों में हीरा सिंह बिष्ट, जीतराम, ममता राकेश, सरिता आर्य व मदन बिष्ट, सांसद प्रदीप टम्टा भी मौजूद थे।

पढ़ें: फिर दलबदल की भाषा बोल रही भाजपा: हरीश रावत
इससे पहले हवाई यात्रा से दिल्ली से दून पहुंची अंबिका सोनी ने सबसे पहले प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कदम रखे। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।
इस मौके पर विधानसभा चुनाव में दावेदारी पेश करने वाले नेताओं भी मौजूद रहे। राजीव भवन में अंबिका सोनी के साथ कुछ देर तक मुख्यमंत्री हरीश रावत भी रहे, बाद में वह हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। प्रदेश प्रभारी ने कार्यकर्ताओं के साथ राजीव भवन में ही दोपहर का भोजन भी किया।

पढ़ें: उत्तराखंड: अमित शाह को जवाब देने उतरेंगे राहुल गांधी
इसके बाद उन्होंने प्रदेश सह प्रभारी संजय कपूर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के साथ वित्त, विधायी व संसदीय कार्यमंत्री इंदिरा हृदयेश से उनके आवास पर मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो प्रदेश प्रभारी ने समन्वय समिति की बैठक के एजेंडे और पार्टी में बेहतर तालमेल पर वरिष्ठ काबीना मंत्री के साथ चर्चा की।
बाद में इस बैठक में मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक काबीना मंत्री इंदिरा हृदयेश ने उनके विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पीसी जोशी की उनके खिलाफ छेड़ी गई मुहिम पर नाराजगी जताई।

पढ़ें: चुनावी रणनीति पर पीडीएफ जल्द खोलेगी पत्तेः नैथानी
अंबिका ही रहेंगी प्रदेश प्रभारी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव अंबिका सोनी पार्टी की उत्तराखंड राज्य प्रभारी की जिम्मेदारी निभाती रहेंगी। यह पद उनसे हटाया नहीं जाएगा। दरअसल, लंबे अरसे से कांग्रेस में प्रदेश प्रभारी बदलने की चर्चाएं चल रही हैं।
अंबिका सोनी की पंजाब चुनाव में व्यस्तता को देखते हुए इन चर्चाओं ने जोर पकड़ा। मीडिया से बातचीत में अंबिका सोनी ने स्वीकार किया कि राज्य के प्रभारी पद से कार्यमुक्त किए जाने का अनुरोध उन्होंने पार्टी हाईकमान से किया था। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस पद पर अब कोई फेरबदल नहीं होगा।
उत्तराखंड राज्य में विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त शेष नहीं रह गया है। लिहाजा उक्त पदभार चुनाव तक जारी रह सकता है।

पढ़ें: बोले किशोर; बस सलामत रहे सरकार, हर सहमति को तैयार

Posted By: gaurav kala

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप