Move to Jagran APP

जनरल रावत के शोक में विवि की सभी गतिविधियां स्थगित

सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की हेलीकाप्टर हादसे में निधन होने से गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति विवि अधिकारी शिक्षक छात्र सभी स्तब्ध रह गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 11:02 PM (IST)
जनरल रावत के शोक में विवि की सभी गतिविधियां स्थगित
जनरल रावत के शोक में विवि की सभी गतिविधियां स्थगित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की हेलीकाप्टर हादसे में निधन होने से गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति, विवि अधिकारी, शिक्षक, छात्र सभी स्तब्ध रह गए। देश के लिए इसे एक अपूरणीय क्षति बताते हुए विश्वविद्यालय की ओर से चौरास परिसर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में शोक सभा का आयोजन कर सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। इस हृदय विदारक घटना को लेकर गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में गुरुवार को अधिकारिक गतिविधियां भी स्थगित रही। गढ़वाल केंद्रीय विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने उत्तराखंड की माटी के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत के जीवन के कई पहलुओं को साझा करते हुए कहा कि गढ़वाल विश्वविद्यालय उनके योगदान को कभी भी नहीं भुला पाएगा। एक सप्ताह पहले ही जनरल रावत ने विवि के दीक्षा समारोह के दौरान विवि विकास को लेकर कई नई योजनाओं के प्रस्ताव पर सहमति देते हुए अपना मार्गदर्शन देने की भी बात कही थी। जिस खेल मैदान में बीते एक दिसंबर को कुलपति और विवि अधिकारियों और शिक्षकों ने जनरल रावत का जोरदार स्वागत किया था, आज उसी मैदान पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए हर किसी की आंखें नम भी दिखीं।

loksabha election banner

श्रीनगर मेडिकल कालेज में प्राचार्य प्रोफेसर डा. चंद्रमोहन सिंह रावत और अन्य वरिष्ठ डाक्टरों ने जनरल बिपिन रावत और अन्य 11 सैन्य अफसरों के आकस्मिक निधन को देश विशेषकर उत्तराखंड के लिए बड़ी भारी क्षति बताते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। पूर्व सैनिकों ने शोक बैठक कर कहा कि भारत माता के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत को सदैव याद रखा जाएगा। सुरेंद्र सिंह नेगी, सत्या तड़ियाल, दिनेश पटवाल, अनिल नौटियाल के साथ ही अन्य कई पूर्व सैनिक भी इस शोक सभा में शामिल हुए। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज श्रीकोट गंगानाली में प्राचार्य मनोज कुकरेती और आचार्य कुलदीप नेगी ने जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी।

अदिति केंद्र सभागार में भाजपा की ओर से आयोजित शोकसभा में गिरीश पैन्यूली और सांसद प्रतिनिधि राकेश ध्यानी ने जनरल बिपिन रावत और हेलीकाप्टर दुर्घटना में मृत 11 अन्य सैन्य अफसरों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। महिला मोर्चा, युवा मोर्चा और भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के सदस्यों ने भी जनरल बिपिन रावत को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आम आदमी पार्टी कार्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्ष गजेंद्र चौहान की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की हेलीकाप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। दीनदयाल रावत, अनिल पुरी, जगमोहन रावत, भगत बिष्ट के साथ ही अन्य कई वरिष्ठ कार्यकर्ता भी शोक सभा में शामिल हुए। व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष वासुदेव कंडारी, श्रीनगर अध्यक्ष दिनेश असवाल के साथ ही अन्य वरिष्ठ व्यापारियों ने भी जनरल बिपिन रावत को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इनसेट

सीडीएस बिपिन रावत के नहीं रहने से पौड़ी जिले को बहुत बड़ी क्षति

कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकाप्टर दुर्घटना में अचानक निधन हो जाने से देश के साथ ही पौड़ी जिले को भी बड़ी क्षति हुई है, जिसकी आने वाले समय में भरपाई होना बहुत मुश्किल है। जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए डा. धन सिंह रावत ने कहा कि सेना में रहते हुए जनरल रावत ने अनगिनत ऐतिहासिक कार्य किए। दायित्वधारी अतर सिंह असवाल, गणेश भट्ट, बन्नू पैन्यूली, राकेश ध्यानी आदि ने भी जनरल रावत के अचानक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.