देहरादून, जेएनएन। Ayodhya Ram Mandir अयोध्या में आज होने वाले श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट है। मिठाई वितरण, घरों के बाहर आतिशबाजी और दीये जलाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन जश्न के बीच कोई भी किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के तहत प्रदेश में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर अधीनस्थों की ड्यूटी निर्धारित की गई है। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वह खुशी मनाएं, मगर संयम भी बरतें। उधर, डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि दून में भी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं। शहर में जहां भी कार्यक्रम होंगे, वहां पर पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी भी तैनात की गई है।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार शाम को सीओ सिटी शेखर चंद्र सुयाल व कोतवाल शिशुपाल नेगी के नेतृत्व में शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया।

पांच जोन, 11 सेक्टर में बांटा शहर

शहर में होने वाले कार्यक्रमों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर क्षेत्र को पांच जोन 11 सेक्टर व 33 सब सेक्टर बांटा गया है। प्रत्येक जोन में प्रभारी अधिकारी के तौर पर पुलिस क्षेत्रधिकारी, सेक्टर में कोतवाल व थानाध्यक्ष, सब सेक्टरों में चौकी प्रभारी व एसआई रैंक के अधिकारियों को प्रभारी के तौर पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: चारधाम में भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का उल्लास

जोन-1 में शहर कोतवाली व वसंत विहार क्षेत्र को रखा गया है, जोन-2 में डालनवाला कोतवाली व राजपुर थाने को रखा गया है, जोन-3 में नेहरू कॉलोनी व रायपुर क्षेत्र हैं, जोन-4 में थाना पटेलनगर व क्लेमेनटाउन को रखा गया है, जोन-5 में थाना प्रेमनगर, कैंट व मसूरी को रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भूमि पूजन, द्रोणनगरी में मनेगी दीपावली

Posted By: Sunil Negi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस