Move to Jagran APP

अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

52वें अमर शहीद खड़क बहादुर फुटबॉल टूर्नामेंट में अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 12:31 PM (IST)
अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News
अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। 52वें अमर शहीद खड़क बहादुर फुटबॉल टूर्नामेंट में अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। एसजीआरआर इंटर कॉलेज, नेहरूग्राम में चल रहे टूर्नामेंट में पहला मैच दून स्टार ऐकेडमी और अजबपुर एफसी के बीच खेला गया।

loksabha election banner

शुरुआत से ही दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। निर्धारित समय में दोनों टीमें 1-1 गोल की बराबरी पर रही। परिणाम के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा। टाईब्रेकर में अजबपुर एफसी ने 4-3 से मुकाबले को जीत लिया। विजेता टीम के लिए रजत, अमन राणा, ऋषभ, मयंक ने गोल दागे। 

इसके बाद दूसरा मैच जिप्सी इलेवन और ठाकुरपुर एफसी के बीच खेला गया। जिसमें ठाकुरपुर एफसी ने शुरुआत से ही अपने शानदार खेल से जिप्सी इलेवन पर दबाव बनाया। ठाकुरपुर के लिए फारवर्ड मोनिष ने 12वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद रोहित ने 25वें, मयूर ने 46वें, मोनिष ने 48वें व 54वें मिनट में गोल कर टीम को 5-0 से जीत दिलाई। 

फुटबॉल मैच रहा ड्रा

जिला फुटबॉल संघ की ओर से आयोजित जिला फुटबॉल लीग में विजय कैंट एफसी और विल्स यूथ एफसी के बीच खेला गया मैच गोल रहित ड्रा रहा। मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों ने तेज खेल का प्रदर्शन किया। निर्धारित समय में दोनों ही टीमें गोल करने में असमर्थ रहीं।

सिविल सर्विसेज में मोहित को रजत पदक

ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के मोहित तिवारी को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में हार का सामना करते हुए रजत पदक से संतोष करना पड़ा। गुजरात में गत 27 दिसंबर से ऑल इंडिया सिविल सर्विसेज बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित किया गया। 

उप क्रीड़ाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि उत्तराखंड के मोहित का टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने पहले राउंड में बिहार के मुकेश कुमार को 15-12 व 15-9,  जबकि दूसरे राउंड में आरएसबी गुजरात के हर्षल को 15-12 व 15-12 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

यह भी पढ़ें: फुटबॉल में हरिद्वार एफसी ने बिलियर्ड को 4-2 से हराया Dehradun News

क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त संदीप और सेमीफाइनल में विनय कुमार को 20-22, 21-13, 23-21 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद फाइनल में उन्हें आरएसबी चेन्नई के श्रेयांश जैसवाल के हाथों 13-21, 11-21 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। मोहित तिवारी वर्तमान में वन विभाग हल्द्वानी में कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें: कैंट फोर्ट और राणा इलेवन ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.