राज्य ब्यूरो, देहरादून: चमोली जिले के गौचर और उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ के लिए जल्द ही उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा शुरू की जाएगी। यहां फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट, यानी हवाई जहाज संचालित होंगे। अभी यहां हेली सेवाएं संचालित हो रही हैं। रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

पिथौरागढ़ के लिए संबंधित एयरलाइन को आदेश जारी

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध किया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उड़ान योजना के अगले चरण में सर्वे के बाद गौचर व चिन्यालीसौड़ की हवाई सेवाएं भी शामिल की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने को संबंधित एयरलाइन को आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने दिसंबर में अपनी रिपोर्ट देनी है।

प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री का जताया आभार

उन्होंने केंद्रीय मंत्री से जल्द पंतनगर एयरपोर्ट के उच्चीकरण के संबंध में निर्णय लेने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के मानकों के अनुरूप उच्चीकृत करने व विस्तारीकरण के लिए जरूरी भूमि का सर्वे एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने करना है। उन्होंने सर्वे जल्द कराने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए केंद्र से लगातार मिल रहे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का आभार भी प्रकट किया।

सभी को प्रेरणा देता है मन की बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का मन की बात कार्यक्रम सभी को प्रेरणा देता है। यह सभी देशवासियों को आपस में जोडऩे का प्रभावशाली माध्यम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे प्रभावशाली नेता हैं। पूरी दुनिया में उनके नेतृत्व क्षमता की सराहना की जाती है। उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। एक दिसंबर से जी-20 की भारत अध्यक्षता करने जा रहा है। निश्चित तौर पर विश्व कल्याण के लिए दुनिया भारत की ओर देख रही है।

Dehradun News: एफआरआइ का छठवां दीक्षा समारोह, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 12 छात्रों को प्रदान किए स्वर्ण पदक

Edited By: Sumit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट