देहरादून, [मानव भंडारी]: देहरादून का नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड होगा। पिछले दिनों स्टेडियम के निरीक्षण को आए अफगानिस्तान के दल ने बीसीसीआइ को इस संबंध में ई-मेल से सहमति दे दी है। मेल में स्पष्ट लिखा है कि अफगानिस्तान बोर्ड दून के क्रिकेट स्टेडियम में उपलब्ध सुवधिाओं से संतुष्ट है और वे दून को ही अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाने जा रहा है। 

जनवरी पहले सप्ताह में बीसीसीआइ के महाप्रबंधक (ऑपरेशंस) गौरव सक्सेना ने दून स्टेडियम का दौरा किया था। सक्सेना के दौरे के बाद बीसीसीआइ के सुझाव पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शाकिब भी दून पहुंचे थे और उन्होंने स्टेडियम का जायजा लिया था। 

इन दो दौरों के बाद बीसीसीआइ की ओर से स्टेडियम के अधिकारियों को प्रेजेंटेशन देने के लिए मुंबई बुलाया था। बीसीसीआइ को जारी मेल में शाकिब ने लिखा है कि अफगान टीम ने उत्तर प्रदेश के नोएडा को पहला होम ग्राउंड बनाया। इससे टीम के प्रदर्शन में खासा सुधार भी हुआ है और अब देहरादून को दूसरा होम ग्राउंड बनाने के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं।

उत्तराखंड के खेल सचिव डॉ. भूपेंद्र कौर औलख ने बताया कि जल्द ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी देहरादून आएंगे। यहां दोनों पक्षों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के क्रिकेटरों का होम ग्राउंड बनेगा दून का स्टेडियम

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस