Move to Jagran APP

अफगानिस्तान-आयरलैंड के दूसरे वन-डे पर फिरा 'पानी'

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेला गया दूसरा अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच पर पानी फिर गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 09:48 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 09:48 PM (IST)
अफगानिस्तान-आयरलैंड के दूसरे वन-डे पर फिरा 'पानी'
अफगानिस्तान-आयरलैंड के दूसरे वन-डे पर फिरा 'पानी'

जागरण संवाददाता, देहरादून: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेला गया दूसरा अंतरराष्ट्रीय वन-डे मुकाबला तेज बारिश की भेंट चढ़ गया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 48.3 ओवर में सात विकेट गवंाकर 250 रन बनाए लिए थे। अचानक बारिश आने से मैच को रोकना पड़ा और लगातार तीन घटे तक भारी बारिश होने पर मैच को रद कर दिया गया।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान व आयरलैंड के बीच खेली जा रही पाच वनडे मैचों की श्रृंखला में शनिवार को दूसरा वनडे मुकाबला अनिर्णित रहा। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलने उतरी अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई और जावेद अहमदी ने तेज शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों ने 90 रनों की साझेदारी बनाई। 15.2 ओवर में हजरतुल्लाह जजाई बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में कैच थमा बैठे। हजरतुल्लाह ने 43 गेंदों में पांच चौके व पांच छक्कों की मदद से (67) रनों की पारी खेली। इसके बाद 16.2 ओवर में सेट बल्लेबाज जावेद अहमदी (22) रन बनाकर वापस लौटे। इसके बाद रहमत और शहीदी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी बनाई। 35.4 ओवर में टीम के 179 रनों के योग पर रहमत (54) रन बनाकर आउट हुए। रहमत ने पारी के दौरान आठ चौके जड़े। इसके बाद कप्तान असगर अफगान (08) रन बनाकर पवेलियन लौटे। अफगानिस्तान की टीम ने 48.3 ओवर में सात विकेट गवाकर 250 रन बनाए। इसी बीच अचानक तेज बारिश आने से मैच को रोकना पड़ा। शहीदी ने 78 गेंदों का सामना कर 52 रनों की सधी पारी खेली। राशिद खान (11) व इकराम अली (05) रन बनाकर मैंदान में बने हुए हैं। आयरलैंड के लिए डॉकरेल ने तीन, एंडी मैकब्राइन ने दो विकेट चटकाए। इसके बाद लगातार तीन घटो तक मूसलाधार बारिश होती रही। निर्धारित समय तक मैच शुरू न हो पाने से रेफरी ने मुकाबले को रद कर दिया। बारिश ने बढ़ाई आयरलैंड की चिंता

अफगानिस्तान व आयरलैंड के बीच खेला गया दूसरा वन-डे मैच बारिश की भेंट चढ़ने से आयरलैंड की चिंता बढ़ गई है। अफगानिस्तान की टीम पहले वन-डे में आयरलैंड पर पाच विकेटों से जीत दर्ज कर पाच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है। ऐसे में दूसरे वन-डे में आयरलैंड जीत के इरादे से मैदान पर उतरा था, लेकिन तेज बारिश के कारण मैच का परिणाम नहीं निकल सका। जिससे अंतिम समय में मैच को रद किया गया। इस श्रृंखला में अभी तीन मैच बाकी हैं, अगर आयरलैंड को यह श्रृंखला जीतनी है तो तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.