देहरादून, [जेएनएन]: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने दूसरे होम ग्राउंड दून क्रिकेट स्टेडियम पर अभ्यास शुरू कर दिया है। टीम के टी-20 सीरीज खेलने वाले करीब 20 खिलाड़ी राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे। सबसे पहले टीम ने यहां अपना रोजा खोला और उसके बाद नमाज भी अदा की। इसके बाद सभी खिलाड़ी मैदान पर उतरे। 

कुछ ने फुटबॉल खेलकर वार्मअप किया तो कुछ ने दौड़ लगाकर। अभ्यास के लिए स्थानीय खिलाड़ी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से उपलब्ध कराए गए। टीम के कप्तान असगर स्टेनिकजाई ने कहा कि वे अभी 40 दिन से नोएडा के स्टेडियम में भारी गर्मी में प्रैक्टिस कर रहे थे। वहां की तुलना में देहरादून का स्टेडियम और यहां का मौसम काफी सुहाना है। 

उन्होंने कहा कि ये सीरीज बाग्लादेश के लिए जितनी जरूरी है, उतनी ही हमारे लिए भी। यह भी कहा कि बाग्लादेशी टीम हमें हल्के में लेने की गलती न करे। टी-20 रैंकिंग में हम लोग इस समय आठवें स्थान पर हैं, जबकि बाग्लादेशी टीम 10वें पर। ये सीरीज यदि बाग्लादेश जीत जाती है तो उनके अंक में सुधार आएगा और वे टी-20 व‌र्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। जबकी हमारी टीम पहले ही व‌र्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। 

उन्होंने कहा कि सीरीज जीतने के लिए हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं और अपने होम ग्राउंड में हमें अभ्यास के लिए ज्यादा समय मिल रहा है। कहीं न कहीं ये हमारे लिए फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी रोजे पर हैं और अब हमें आदत पड़ चुकी है। रोजे के बीच खेलना हमारे लिए कोई नई बात नहीं है। बल्कि इस पाक महीने में हमें और शक्ति मिलती है। 

टीम के अभ्यास के लिए मुख्य पिच पर ही नेट लगवाए गए। करीब तीन घंटे सभी खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। उन्होंने कहा कि हम मेजबान के तौर पर बंग्लादेश टीम के स्वागत के लिए तैयार हैं और स्वागत ऐसा होगा कि उन्हें भी देहरादून में घर जैसा माहौल मिलेगा। उन्हें किसी भी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। 

बाग्लादेश टीम में बेहद शानदार खिलाड़ी हैं और हम भी उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। सीरीज जीतना रैंकिंग के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए जरूरी है।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ उतरने को तैयार उत्तराखंड क्रिकेट टीम

यह भी पढ़ें: देहरादून से तय होगी अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टी-20 व‌र्ल्डकप की राह

यह भी पढ़ें: पहली बार उत्तराखंड की धरती पर खेलेंगी अंतरराष्ट्रीय टीमें, अफगानिस्तान की टीम पहुंची दून 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस