Move to Jagran APP

Corona Fighters: अधिवक्ता चंद्र मोहन कंडारी बोले- सही रखें खानपान, तनाव से रहें दूर

Corona Fighters अधिवक्ता चंद्र मोहन कंडारी ने बताया कि अप्रैल माह की शुरुआत में ही मैं कोरोना की चपेट में आ गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद करीब एक सप्ताह अस्पताल में भर्ती रहा लेकिन जरा भी घबराया नहीं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 12:03 PM (IST)
Corona Fighters: अधिवक्ता चंद्र मोहन कंडारी बोले- सही रखें खानपान, तनाव से रहें दूर
अधिवक्ता चंद्र मोहन कंडारी बोले- सही रखें खानपान, तनाव से रहें दूर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Corona Fighters अधिवक्ता चंद्र मोहन कंडारी ने बताया कि अप्रैल माह की शुरुआत में ही मैं कोरोना की चपेट में आ गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद करीब एक सप्ताह अस्पताल में भर्ती रहा, लेकिन जरा भी घबराया नहीं। इसका उपचार सही खान-पान और तनाव मुक्त रहना ही है। मैंने इस दौरान यही अनुभव किया। 

loksabha election banner

परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कुछ दिन दूरी बनाकर रखी, घर पर भी करीब डेढ़ सप्ताह तक आइसोलेट रहा। इस बीच योग करने और फलों के सेवन को दिनचर्या का हिस्सा बनाया। मानसिक स्वास्थ्य भी कोरोना को हराने में काफी मददगार है। किसी प्रकार के तनाव में आने की कोई आवश्यकता नहीं। स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर से सलाह लेते रहें और पौष्टिक आहार व पर्याप्त नींद लें। एक से दो सप्ताह में व्यक्ति बिल्कुल स्वस्थ हो जाएंगे।

 युवा कांग्रेस ने दून में शुरू किया हेल्पलाइन सेंटर

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए युवा कांग्रेस ने आम जनता, कोरोना पीडि़तों और उनके स्वजनों की मदद का संकल्प लिया है। इसके लिए देहरादून में हेल्पलाइन शुरू की गई है। यहां से मरीजों के लिए ऑक्सीजन और अन्य मदद मुहैया कराई जाएगी। साथ ही अगर किसी मरीज को अस्पताल में बेड की जरूरत है तो उसकी भी मदद की जाएगी। 

युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भपेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि हेल्पलाइन सेंटर से मरीजों की घर पर देखभाल और कोरोनाकाल में आमजन की ओर से बरती जाने वाली सावधानी की जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश कोरोना की चपेट में है। इसी को देखते हुए युवा कांग्रेस मानवता के नाते आम जन की मदद करेगी। बताया कि हेल्पलाइन सेंटर में पार्टी के पदाधिकारी हर वक्त मौजूद रहेंगे। 

यह भी पढ़ें- Corona Fighters: उत्तराखंड फूड प्रोसेसिंग संगठन के संरक्षक बोले- सकारात्मक रहें, जीत आपकी ही होगी..

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.