Move to Jagran APP

उत्तराखंड: स्पोर्ट्स कालेज में लेना है दाखिला तो कस लें कमर, जानें- कब से होगा ट्रायल और क्या हैं मानक

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज (Maharana Pratap Sports College) और पिथौरागढ़ स्थित हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कालेज पिथौरागढ़ (Hari Singh Thapa Sports College) में दाखिला लेने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ियों का कमर कसने का समय आ गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 06:52 PM (IST)
उत्तराखंड: स्पोर्ट्स कालेज में लेना है दाखिला तो कस लें कमर, जानें- कब से होगा ट्रायल और क्या हैं मानक
उत्तराखंड: स्पोर्ट्स कालेज में लेना है दाखिला तो कस लें कमर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज (Maharana Pratap Sports College) और पिथौरागढ़ स्थित हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कालेज, पिथौरागढ़ (Hari Singh Thapa Sports College) में दाखिला लेने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ियों का कमर कसने का समय आ गया है। 16 अक्टूबर से स्पोर्ट्स कालेज में शैक्षिक सत्र 2021-22 में कक्षा छह में प्रवेश के लिए चयन-ट्रायल प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

prime article banner

देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में आठ खेलों के प्रवेश के लिए चयन प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। बता दें कि कॉलेज में क्रिकेट, वालीबाल, हाकी, फुटबाल, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, जूडो, बाक्सिंग में बालक वर्ग में प्रवेश दिया जाता है। कालेज के प्रधानाचार्य राजेश कुमार ममगाईं ने बताया कि मानकों पर खरे उतरने वाले बच्चों को ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाना है।

उन्होंने ये भी बताया कि पिथौरागढ़ के हरि सिंह थापा स्पोर्ट्स कॉलेज में कक्षा छह में प्रवेश के लिए ट्रायल भी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज के साथ ही आयोजित किए जाएंगे। राजेश कुमार ममगाईं ने बताया कि स्पोर्ट्स कालेज में प्रवेश के इच्छुक युवा सभी जिलों में जिला खेल कार्यालय से फार्म प्राप्त करेंगे और फिर उन फार्म को ट्रायल आयोजन स्थल पर ही जमा कर ट्रायल दे सकते हैं।

प्रवेश अर्हताएं

-प्रवेश केवल कक्षा छह में दिया जाएगा

-प्रवेशार्थी कक्षा पांच उतीर्ण हो

-प्रवेशार्थी प्रदेश का स्थाई निवासी हो

-प्रवेश के समय बालक की आयु दिनांक 1.7.2009 को 12 वर्ष से कम होनी चाहिए

यह भी पढ़ें- कुणाल चंदोला संभालेंगे सीनियर क्रिकेट टीम की कमान, जानें- अबतक कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

बैटरी टेस्ट के मापदंड

-60 मीटर दौड़

-स्टैंडिंग ब्रॉड जंप

-6 गुणा 10 शटल रन

- बॉल थ्रो 400 ग्राम (मी./सेमी.)

- 800 मीटर दौड़

- फारवर्ड वैंड रीच (सेमी.)

यह भी पढ़ें- Inter District Cricket League: देहरादून ए और प्रेसीडेंट इलेवन सेमीफाइनल में, अल्मोड़ा और पौड़ी को दी शिकस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.